scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: 50 लाख रुपए की रिश्वत लेते कांग्रेस पार्षद गिरफ्तार

एसीबी के मुताबिक, 62 साल के पार्षद सिद्धेश्वर मोगलप्पा कामूर्ति ने सब्जी मार्केट के मालिक से 2 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की थी.

महाराष्ट्र में पार्षद गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो) महाराष्ट्र में पार्षद गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सब्जी मार्केट के मालिक से मांगी थी रिश्वत
  • एसीबी ने रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे में भिवंडी निजामपुर महानगरपालिका के एक कांग्रेस पार्षद को 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने की. पार्षद पर सब्जी मार्केट के मालिक से 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है. 

एसीबी के मुताबिक, 62 साल के पार्षद सिद्धेश्वर मोगलप्पा कामूर्ति ने सब्जी मार्केट के मालिक से 2 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता का भिवंडी में सब्जी मार्केट है. इस मार्केट में 100 दुकानें हैं. आरोपी पार्षद ने नगर निगम से शिकायत की कि ये दुकानें अवैध हैं और उन्होंने नगर निकाय से इन्हें तोड़ने की अपील की.

2 करोड़ की रिश्वत मांगी, 50 लाख में तय हुई डील
इसके बाद पार्षद ने कार्रवाई से बचाने के लिए दुकान मालिक से  2 करोड़ रुपए रिश्वत की मांग की. जांच के बाद एसीबी को पता चला है कि पार्षद बाद में 50 लाख रुपए की रिश्वत पर तैयार है. इसके बाद एसीबी ने जाल बिछाया और पार्षद को रिश्वत लेने हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. पार्षद के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें