scorecardresearch
 

Chhapra: ट्रक के अंदर सीक्रेट बॉक्स में रखी थी 501 पेटी शराब, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

पुलिस ने छपरा से भारी मात्रा में शराब से लदे ट्रक को पकड़ा और दो लोगों को गिरफ्तार किया. ट्रक से 501 पेटी विदेशी शराब की पेटियां बरामद हुई हैं. जिनकी बाजार में कीमत लगभग 30 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है.

छपरा पुलिस ने 30 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब पकड़ी (फोटो आजतक) छपरा पुलिस ने 30 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब पकड़ी (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020
  • ट्रक के अंदर सीक्रेट बॉक्स में शराब
  • पुलिस ने 501 शराब की पेटी पकड़ी

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सख्ती के चलते शनिवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने छपरा से भारी मात्रा में शराब से लदे ट्रक को पकड़ा और दो लोगों को गिरफ्तार किया. ट्रक से 501 पेटी विदेशी शराब की पेटियां बरामद हुई हैं, जिनकी बाजार में कीमत लगभग 30 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है.

बिहार चुनाव की घोषणा के बाद मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी तेजी से शुरू हो गई है. इसी क्रम में छपरा मुफ्फसिल थाने की पुलिस और पटना से आई उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त प्रयास से राजस्थान नंबर के ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप पकड़ने में सफलता हासिल की. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मुफ्फसिल थाने की रात्रि गश्ती कर रहे सब इंस्पेक्टर मेराज खान को मुफ्फसिल थानाध्यक्ष कर्मवीर सिंह ने सूचना दी थी. उसके बाद मेराज की टीम ने इसे पकड़ा. 

अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी 

गिरफ्तार चालक और सहचालक से पुलिस द्वारा ट्रक पर लदे सामान के बारे में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि ट्रक पर सीमेंटेड ब्रिक्स है. पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें एक सीक्रेट बॉक्स के अंदर विदेशी शराब भरी हुई दिखाई दी. इसके बाद पुलिस टीम ने ट्रक को मुफ्फसिल थाने पर लाकर जांच की तो उसमें 501 पेटी विदेशी शराब की पेटियां मिलीं. जिसमें 15708 बोतले, जिनकी कुल मात्रा 4436.64 लीटर है. बाजार मूल्य लगभग 30 लाख रुपया के आसपास बताई जा रही है.

पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार किया 

पुलिस की पूछताछ में चालक सतीश ने कबूल किया कि इससे पहले एक बार सीतामढ़ी, दो बार पटना डिलीवरी दे चुका है और शनिवार को छपरा शराब का ट्रक लेकर आया था, जिसे छपरा में ही किसी व्यक्ति को मोबाइल फोन से सम्पर्क कर डिलीवर करना था. 

ये भी पढ़े

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें