scorecardresearch
 

गुजरात में एक दिन में दो छापे, 700 किलो के करीब ड्रग्स जब्त, 1026 करोड़ से ज्यादा कीमत

गुजरात में ड्रग्स को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है. भरूच और वड़ोदरा में छापा पड़ा है. भरूच से 1026 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई है. इसके अलावा वड़ोदरा की छापेमारी में 200 किलो के करीब ड्रग्स जब्त हुई है.

X
ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद

गुजरात में ड्रग्स तस्करों के खिलाफ मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल ने बड़ी कार्रवाई हुई है. ACB के साथ मिलकर मुंबई पुलिस ने करीब 513 किलोग्राम एमडी (मेपेहड्रोन) दवा जब्त की है.  जब्त की गई दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करीब 1,026 करोड़ रुपये है. ड्रग्स तस्करी में शामिल आरोपियों को पकड़ा भी गया है.

एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच में इस ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. यह फैक्ट्री अंकलेश्वर इलाके से चलाई जा रही थी.

मुंबई और गुजरात दोनों जगह हुई अब तक की कार्रवाई में कुल 2,046 करोड़ रुपये की एमडी दवा जब्त की जा चुकी है और 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है.

गुजरात में दो जगहों पर छापा

भरूच में मुबई नार्कोटिक कन्ट्रोल ब्यूरो ने वहां के एसपी के साथ मिल कर भरुच एसओजी और एलसीबी की मदद से  इंफिनिटी रिसर्च एन्ड डेवलपेंट नाम की कंपनी पर छापा मारा जहां बडी तादाद में एमडी ड्रग्स बरामद की गई.

यहां से ड्रग्स बडी तादाद में मुबई में भेजा जा रहा था. भरूच पानोली के इस कंपनी में से 1026 करोड़ का MD ड्रग्स पकड़ा गया, जिसमें 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

गुजरात में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ एक अन्य कार्रवाई में वड़ोदरा के सावली में हुई. यहां केमिकल फैक्ट्री की आड़ में चल रहे एमडी ड्रग्स बनाने के काले कारोबार का भी पर्दाफाश हुआ है.

गुजरात एटीएस की टीम ने नेक्टर कैंप केमिकल फैक्ट्री परेड कर बड़ी तादाद में एमबी ड्रग्स बरामद किया है. नेक्टर केम कंपनी पर छापा मारकर 200 किलो ड्रग्स पकडा गया है.

मुंबई में भी हो चुकी है कार्रवाई

एक हफ्ते पहले मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की बांद्रा यूनिट ने एरोली जंक्शन के पास से 4 ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्तार किया था. इन ड्रग्स पैडलर्स के पास से 266 किलो गांजा जब्त किया गया था. बरामद किए गए गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 66 लाख 50 हजार रुपए के करीब थी. इसके अलावा कुछ दिनों पहले मुंबई के नालासोपारा में एक गोदाम से 1403 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें