scorecardresearch
 

वाराणसी: गर्भपात के दौरान 5 माह की प्रेग्नेंट युवती की मौत, प्रेमी गिरफ्तार, डॉक्टर फरार

वाराणसी के चोलापुर में 5 माह की गर्भवती युवती की गर्भपात के दौरान मौत हो गई. मामले में पुलिस ने अस्पताल संचालिका सहित आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. एसपी सूर्यकांत त्रिपाठी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

X
5 माह की गर्भवती थी युवती (सांकेतिक तस्वीर)
5 माह की गर्भवती थी युवती (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गर्भपात करवाने अस्पताल पहुंची युवती की मौत हो गई. मामला चोलापुर थानाक्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक, अवैध संबंधों के चलते युवती गर्भवती हो गई थी. उसके पेट में 5 माह का भ्रूण था. प्रेमी के साथ वह गणेश लक्ष्मी हॉस्पिटल पहुंची थी. यहां उसकी गर्भपात के दौरान मौत हो हई.

पुलिस ने अस्पताल संचालिका सहित आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की कार्रवाई जारी है. जानकारी के मुताबिक, 23 वर्षीय युवती नाना के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी. इस दौरान उसका प्रद्युमन यादव नामक युवक के साथ अफेयर शुरू हो गया, जो कि पेशे से बस ड्राइवर है.

दोनों के बीच कई बार अवैध संबंध बने, जिस कारण वह गर्भवती हो गई. राखी के दौरान उसे घर जाना था. लेकिन वह घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. सोमवार को परिजनों को पता चला कि उनकी बेटी 5 माह की गर्भवती थी और गर्भपात के दौरान उसकी अस्पताल में मौत हो हई.

उन्होंने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए आरोपी अस्पताल संचालिका और युवती के प्रेमी प्रद्युमन यादव को फौरन गिरफ्तार कर लिया. जबकि, इस काम में उनका साथ देने वाले प्रद्युमन के दोस्त अनुराग चौबे और अस्पताल के डॉ. ललन पटेल को पुलिस पकड़ने की कोशिश में लगी है.

वाराणसी ग्रामीण के एसपी सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि फिलहाल युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. दो आरोपियों को गिरफ्तार कर दो की तलाश जारी है. चारों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें