scorecardresearch
 

बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की कथित हत्या मामले में 2 और गिरफ्तार, अबतक 7 अरेस्ट

जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी पहचान संजय डे (26) और अभिजीत डे (25) के तौर पर हुई है. दोनों नारकेलडांगा के रहने वाले हैं. उन्हें हुगली जिले के चंदननगर सिटी में उनके रिश्तेदारों के घर से गिरफ्तार किया गया है. दोनों को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करना है. 

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो) पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
  • कथित हत्या मामले में हुई है गिरफ्तारी
  • अब तक सात लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की कथित हत्या मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इस केस में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा, 'दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनका नाम भी FIR में दर्ज कराया गया था. इसके साथ ही कुल सात लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में कुल आठ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई थी.'

जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी पहचान संजय डे (26) और अभिजीत डे (25) के तौर पर हुई है. दोनों नारकेलडांगा के रहने वाले हैं. उन्हें हुगली जिले के चंदननगर सिटी में उनके रिश्तेदारों के घर से गिरफ्तार किया गया है. दोनों को शनिवार को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करना है. 

दरअसल, पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजे आने के कुछ घंटे बाद राज्य के कई इलाकों में राजनीतिक हिंसा भड़की थी. आधिकारिक रूप से इस हिंसा में 8 लोगों की जान गई. इनमें से एक बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की भी कथित रूप से हत्या की गई थी. 

और पढ़ें- Abhijit Mukherjee: प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत कांग्रेस छोड़ TMC में शामिल, बहन शर्मिष्ठा ने लिखा- SAD

पश्चिम बंगाल हिंसा के मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने भी सख्त रवैया अपनाया है. कोर्ट ने बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार का फिर से पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया था.

चुनावी नतीजे के बाद हुई थी हिंसा
बंगाल में 2 मई को चुनावी नतीजों की घोषणा हुई थी. 293 सीटों पर हुए चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 213 पर जीत हासिल की. जबकि बीजेपी के खाते में 77 सीटें आईं. चुनाव नतीजे सामने आने के बाद ही राज्य में हिंसा की खबरें आने लगीं. इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई अन्य नेताओं ने प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें