scorecardresearch
 

UP: बांदा में 'बिकरू' जैसा कांड, पुलिस टीम पर पथराव, लाठियों से पीट कर गांव में दौड़ाया

बांदा में नोटिस देने गई पुलिस टीम पर दबंगो ने ईंट पत्थर और डंडों से हमला कर पूरे गांव में दौड़ाया. इस हमले में कई जवान घायल हो गए.

X
अस्पताल में बैठे पुलिसकर्मी अस्पताल में बैठे पुलिसकर्मी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 4 पुलिसकर्मियों की टीम गांव पहुंची थी
  • घात लगाकर बैठे थे हमलावर

यूपी के बांदा में नोटिस देने गई पुलिस टीम पर दबंगो ने जानलेवा हमला कर दिया. जवानों को ईंट पत्थर और डंडों से पीट पीटकर पूरे गांव में दौड़ाया गया. घायल जवानों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. घटना में चार में से दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, दोनों को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बाद में कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई और फरार हमलावरों की तलाश में जुट गई है. गौरतलब है कि ऐसी ही घटना साल 2020 में बिकरू में घटित हुई थी. जब विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पर गोलियां चलाई गईं थी .

ग्राम प्रधान के घर पहुंच बचाई जान
जानकारी के मुताबिक, ज़िले के बबेरू थाना क्षेत्र के पड़री गांव में 5 लोगों के खिलाफ बलवे सहित गंभीर धाराओं में कोतवाली बबेरू में मामला दर्ज हुआ था, जिसकी नोटिस रिसीव कराने 4 पुलिसकर्मियों की टीम गांव पहुंची थी.

पहले से पुलिस टीम के इंतजार में घात लगाकर बैठे हमलावरों ने ईंट पत्थर, लाठी डंडो से सिपाहियों पर हमला कर दिया और उन्हें पूरे गांव में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. सभी सिपाही किसी तरह जान बचाकर वहां से भाग निकले और ग्राम प्रधान के घर पहुंच अपनी जान बचाई.

दो सिपाहियों को गंभीर रूप से चोटें आई हैं जिनका इलाज किया जा रहा है. सिपाहियों की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गई है, हमलावर फिलहाल मौके से फरार बताए जा रहे हैं. लेकिन पुलिस ने 4 परिवार के कुछ लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है. 

घायल पुलिस जवान
घायल पुलिस जवान

नोटिस मिलते ही पुलिस पर गाली गलौज शुरू
बबेरू कोतवाली के सिमौनी चौकी में तैनात सिपाही सुखबीर सिंह, बृजेश बाइक से पड़री गांव में केशव यादव के घर बलवे सहित अन्य गंभीर मामलों में नोटिस तामील कराने गए थे, वहां ट्यूबवेल में केशव और उसका परिवार ईंट की पथाई का कार्य कर रहे थे, जिसमें दबंग परिवार ने नोटिस मिलते ही पुलिस पर गाली गलौज करना शुरू कर दिया. 

सिपाहियों के विरोध करने पर दबंग परिवार ने हमला बोल दिया. सिपाही सुखबीर सिंह गंभीर रूप से घायल है. बाद में सिपाहियों ने गांव में मौजूद दो सिपाहियों को भी बुला लिया जिस पर दबंगो ने सभी को दौड़ा लिया और मारपीट की. 

घायल पुलिस जवान
घायल पुलिस जवान

4 महिलाओं को हिरासत में लिया
बबेरू के SHO अरुण कुमार पाठक ने बातचीत के दौरान बताया कि पड़री गांव में 4 सिपाही नोटिस तामील कराने गए थे, जिनके ऊपर ईंट पत्थरों से हमला कर दिया गया, जिसमें 2 सिपाही घायल हुए हैं. जिनका इलाज कराया जा रहा है. हमला करने वालो की तलाश की जा रही है. 4 महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें