scorecardresearch
 

पंजाब: निहंगों ने पुलिस पर किया तलवार से हमला, दो SHO घायल, दोनों हमलावर एनकाउंटर में ढेर

पंजाब के तरनतारन में पुलिस और दो निहंगों के बीच झड़प हो गई. निहंगों ने पुलिस पर तलवार से हमला कर दो पुलिस अधिकारियों को घायल कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने अपनी सुरक्षा में फायरिंग की और दोनों निहंगों का एनकाउंटर कर दिया. 

X
निहंगों के हमले में घायल पुलिस अधिकारी
निहंगों के हमले में घायल पुलिस अधिकारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब में निहंगों और पुलिस की बीच झड़प
  • पुलिस अधिकारियों के हाथ काटे
  • पुलिस ने एनकाउंटर में हमलावरों को किया ढेर

पंजाब के तरनतारन में पुलिस और दो निहंगों के बीच मुठभेड़ हो गई. निहंगों ने पुलिस पर तलवार से हमला कर दिया. इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. जिसके बाद पुलिस ने अपनी सुरक्षा में फायरिंग की और दोनों निहंगों को एनकाउंटर में मार गिराया. हमले में घायल पुलिसवालों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बता दें कि तरनतारन में पुलिस के साथ निहंगों की मुठभेड़ में दो इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए. एसएचओ नरेंद्र सिंह और एसएचओ बलविंदर सिंह पर निहंगों ने हमला किया. घायल हालत में दोनों को अमृतसर के अमनदीप हॉस्पिटल में करवाया गया. निहंगों और पुलिस के बीच ये मुठभेड़ तरनतारन के सुरसिंह गांव में हुई. 

सूत्रों के मुताबिक, दो निहंग नादेड साहिब हजूर साहिब में एक हत्या कर यहां आए थे. जब इनका पुलिस से सामना हुआ तो पुलिस ने दोनों निहंगों को पकड़ने की कोशिश की. लेकिन इसी दौरान इन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया. जिसमें दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए. जवाब में पुलिस ने दोनों का एनकाउंटर कर दिया.

निहंगों के हमले में एक पुलिस अधिकारी की उंगलियां कट गईं, जबकि एक के हाथ में गंभीर चोटें आईं हैं. दोनों पुलिसकर्मियों को घायल हालत में मौके से निकालकर अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि उनकी हालत खतरे से बाहर है.

फिलहाल, एनकाउंटर के बाद तरनतारन के सुरसिंह गांव में स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है. 

बता दें कि पिछले साल पंजाब के ही पटियाला में निहंगों ने एएसआई हरजीत सिंह पर तलवार से हमला कर दिया था. इस हमले में उनकी कलाई कट गई थी. बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी सफल सर्जरी हुई थी.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें