scorecardresearch
 

पोर्नोग्राफी केसः राज कुंद्रा की कहानी में शामिल हैं पांच अहम किरदार, जानिए इनसाइड स्टोरी

राज कुंद्रा तो अश्लील फिल्मों के मामले में गिरफ्तार होकर जेल चले गए, लेकिन उनके पीछे बॉलीवुड एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ समेत कुंद्रा की कंपनी के चार लोगों पर मुंबई के मालवानी थाने में एक और एफआईआर दर्ज की गई है.

क्राइम ब्रांच के रडार पर पांच लोग हैं, जिनमें से कुछ हाथ आने बाकी हैं क्राइम ब्रांच के रडार पर पांच लोग हैं, जिनमें से कुछ हाथ आने बाकी हैं

फिल्में बनाने के चक्कर में राज कुंद्रा जेल में पहुंच गए. इधर वो जेल गए और उधर दूसरी परेशानी उनके सामने आकर खड़ी हो गई. अब मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा के खिलाफ एक नई एफआईआर दर्ज की है. दरअसल, राज कुंद्रा के जेल जाते ही अब वो तमाम लोग भी सामने आने लगे, जो अब तक खामोश थे. राज कुंद्रा की इस कहानी में पांच किरदार ऐसे हैं, जो फिल्में बनाने से लेकर उन्हें बेचने तक में शामिल हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि वो पांच किरदार कौन से हैं, जो इस पूरे गोरखधंधे में शामिल हैं. 

राज कुंद्रा तो अश्लील फिल्मों के मामले में गिरफ्तार होकर जेल चले गए, लेकिन उनके पीछे बॉलीवुड एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ समेत कुंद्रा की कंपनी के चार लोगों पर मुंबई के मालवानी थाने में एक और एफआईआर दर्ज की गई है. कुंद्रा की कंपनी के खिलाफ एफआईआर लिखवानेवाली मॉडल ने ये शिकायत की है कि उनकी कंपनी हॉटशॉट्स ने पहले तो उसे बड़ी बजट के फिल्मों में काम दिलाने का झांसा दिया और फिर जबरन डरा धमका कर एडल्ट कंटेट वाली फिल्मों में काम करने को मजबूर कर दिया. इस एफआईआर में बेशक राज कुंद्रा का नाम सीधे तौर पर शामिल नहीं है, लेकिन जानकारों की मानें तो ये कुंद्रा की मुसीबत और बढ़ा सकती है.

इस एफआईआर के बाद गहना वशिष्ठ के सिर पर नए सिरे से गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है. गहना ऐसे ही एक मामले में पहले भी गिरफ्तार होकर करीब पांच महीने जेल की हवा खा चुकी है. और अब नए एफआईआर में भी उसका नाम है. लेकिन गहना अकेली नहीं है. बॉलीवुड की एक और एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा को भी राज कुंद्रा के इस मामले में अपनी गिरफ्तारी का डर सताने लगा है. असल में चोपड़ा को मुंबई क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा केस में ही पूछताछ के लिए समन भेजा है, जिसके बाद उसे लग रहा है कि कहीं पुलिस इस मामले में उसे भी गिरफ्तार ना कर ले. पुलिस ने समन तो गहना वशिष्ठ को भी भेज रखा है, लेकिन गहना बीमार होने की बात कह कर अब तक पुलिस के सामने हाज़िर नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें-- दिल्ली के थाने में ही चल रहा था एक्सटॉर्शन रैकेट, ऐसे खुली पोल

मुंबई पुलिस बेशक राज कुंद्रा को अश्लील फिल्मों के इस रैकेट का किंगपिन बता रही हो, लेकिन इस केस में कई ऐसे किरदार हैं जिनसे पूछताछ और तफ्तीश से पोर्न फिल्मों का रैकेट पूरी तरह से खुल सकता है. तो आइए कुंद्रा के इर्द गिर्द मौजूद इन पांच किरदारों की बात करते हैं. 

किरदार नंबर-1 गहना वशिष्ठ
कुंद्रा के गिरफ्तार होने के साथ ही गहना वशिष्ठ लगातार उनका बचाव करती रही है. पहले भी पोर्न फिल्मों के मामले में पकड़ी गई गहना के बारे में कहते हैं कि उसे इस धंधे का पूरा इन और आउट पता है. हालांकि गहना ना सिर्फ़ खुद को बेकसूर बताती हैं, बल्कि उनका कहना है कि उन्होंने कभी पोर्न फिल्में बनाई ही नहीं. हां, इरोटिक और एडल्ट कंटेट वाली फिल्में ज़रूर बनाई हैं. गहना की अहमियत का अंदाज़ा मुंबई पुलिस को तभी लग गया था, जब उसकी गिरफ्तारी के बाद इस रैकेट से जुड़े कुछ सीक्रेट व्हाट्स एप चैट क्राइम ब्रांच के हाथ लगे थे. इस चैट में तनवीर हाशमी और अरविंद श्रीवास्तव उर्फ यश ठाकुर नाम के दो लोग गहना की गिरफ्तारी से बेचैन दिखाई दे रहे थे. हालांकि अब जबकि फिर से इस मामले में गहना वशिष्ठ का नाम सामने आया है, उसने खुद को पूरी तरह बेकसूर बताया और कहा कि उसे पता नहीं कि लोग क्यों उसके पीछे पड़े हैं, जबकि उसने कोई गुनाह नहीं किया है.

किरदार नंबर- 2 शर्लिन चोपड़ा
सूत्रों की मानें तो राज कुंद्रा केस में शर्लिन चोपड़ा भी एक अहम किरदार है. चोपड़ा ने क्राइम ब्रांच का समन मिलने के बाद सीधे अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दी और कहा कि क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ करना चाहती है. लेकिन ना तो उन्हें इस मामले में एफआईआर की कॉपी मिली है और ना ही उन्हें इस मामले की कोई जानकारी है, जबकि इस मामले में कई लोग पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं. ऐसे में उसे अपनी गिरफ्तारी का भी डर है. सूत्रों की मानें तो ये वही शर्लिन चोपड़ा हैं, जिसका राज कुंद्रा की फर्म आर्म्सप्राइम मीडिया के साथ कॉन्ट्रैक्ट था. ये कॉन्ट्रैक्ट भारत के बाहर की कपंनियों के कुछ ऐप के लिए अश्लील कंटेंट उपलब्ध कराने का था. उनके पूर्व वकील चरणजीत चंद्रपाल के मुताबिक शर्लिन सेमी पोर्नोग्राफी के साथ अपना ऐप चलाती थीं. ये पार्ट टाइम काम बहुत अच्छा नहीं चल रहा था और कुछ समय बाद शर्लिन को कुंद्रा ने स्पॉट किया. राज कुंद्रा ने चोपड़ा से कहा था कि उन्हें प्रॉफिट का 50% मिलेगा. इस एग्रीमेंट पर राज ने खुद साइन किए थे.

किरदार नंबर- 3 उमेश कामत
उमेश कामत को अगर राज कुंद्रा का राइट हैंड कहें, तो भी ये गलत नहीं होगा. अश्लील फिल्मों के लिए कलाकारों का चुनाव करने से लेकर उन्हें शूट के लिए राज़ी करना, काम काज के सारे तौर तरीके समझाना और फिर उस कंटेट को आगे ऐप पर अपलोड करने के लिए सप्लाई करने का पूरा ज़िम्मा कामत पर ही था. और पकड़े जाने के पहले तक वो ये काम बखूबी कर रहा था. आजतक के पास कामत का एक ऐसा मेल भी है, जिसमें वो 3 लाख रुपये के एवज में वीडियो कंटेट मांगता दिखाई दे रहा है. अब जब कई मॉडल और हीरोइन इस मामले में अपनी-अपनी शिकायत लेकर सामने आई है, तो ज़्यादातर ने उमेश कामत का नाम लिया है.

ज़रूर पढ़ें-- जयपुर: 'ट्यूशन पढ़ने वाली लड़कियों से शारीरिक संबंध बनाता है पति', कोर्ट पहुंची पत्नी

किरदार नंबर- 4 तनवीर हाशमी
ये शख्स सीधे तौर पर तो राज कुंद्रा की कंपनी से जुड़ा नहीं था. लेकिन इतना ज़रूर है कि इसने राज कुंद्रा की कंपनी के लिए एडल्ट कंटेट वाली फिल्में बनाई. दूसरे लफ्ज़ों में कहें तो राज कुंद्रा के लिए वो अश्लील फिल्में आउट सोर्स किया करता था. हालांकि क्राइम ब्रांच की पूछताछ के बाद हाशमी ने कहा कि उसने कभी पोर्न फिल्में नहीं बनाई, हां कुंद्रा के लिए न्यूडिटी वाली फिल्मों का प्रोडक्शन ज़रूर किया था.

किरदार नंबर-5 अरविंद श्रीवास्तव उर्फ यश ठाकुर 
इस किरदार को अगर पोर्न फिल्मों के रैकेट का छलावा कहा जाए, तो भी ये गलत नहीं होगा. क्राइम ब्रांच की मानें तो दो बिल्कुल अलग-अलग नाम और सरनेम का इस्तेमाल करनेवाला ये शख्स भी अश्लील फिल्मों के कारोबार से गहरे तरीके से जुड़ा है. क्राइम ब्रांच को इस शख्स के साथ तनवीर हाशमी की व्हाट्सएप चैट के साथ कई ऐसे सबूत हाथ लगे हैं, जिसके बाद उसे अरविंद श्रीवास्तव उर्फ यश ठाकुर की शिद्दत से तलाश है. लेकिन सूत्रों की मानें तो वो सिंगापुर में छुपा बैठा है.

बहरहाल, इनमें कुछ किरदार तो पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं, जबकि कुछ की पुलिस को तलाश है. लेकिन इतना तय है कि ये रैकेट बहुत बड़ा है और जैसे-जैसे इस मामले की जांच होती जा रही है. अश्लीलता की दुनिया के चेहरों से नकाब हटता जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें