scorecardresearch
 

धमाके से कुछ दूरी पर चल रहा था बीटिंग रिट्रीट, दिल्ली ब्लास्ट से सुरक्षा पर उठे सवाल

दिल्ली में इजरायली दूतावास के सामने ब्लास्ट हुआ है. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में 4 से 5 कारों को नुकसान पहुंचा है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि जिंदल हाउस के पास 5 एपीजे अब्दुल कलाम रोड के पास शाम 5.05 बजे कम तीव्रता का धमाका हुआ. इसमें किसी को चोट नहीं लगी और न ही संपत्ति को कोई नुकसान हुआ. लेकिन सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि जहां यह धमाका हुआ है उससे कुछ दूरी पर बीटिंग रिट्रीट चल रहा था.

X
दिल्ली में इजरायली दूतावास के सामने विस्फोट (फोटो-PTI) दिल्ली में इजरायली दूतावास के सामने विस्फोट (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में इजरायली दूतावास के सामने ब्लास्ट
  • घटनास्थल से कुछ दूरी पर बीटिंग रिट्रीट चल रहाथा
  • NIA की टीम मौके पर पहुंची, जांच-पड़ताल जारी

दिल्ली में इजरायली दूतावास के सामने ब्लास्ट हुआ है. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में 4 से 5 कारों को नुकसान पहुंचा है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि जिंदल हाउस के पास 5 एपीजे अब्दुल कलाम रोड के पास शुक्रवार शाम 5.05 बजे कम तीव्रता का धमाका हुआ. इसमें किसी को चोट नहीं लगी और न ही संपत्ति को कोई नुकसान हुआ. लेकिन ऐसा लग रहा है कि सनसनी पैदा करने के लिए ऐसा ब्लास्ट किया गया है. वहीं सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि जहां यह धमाका हुआ है उससे कुछ दूरी पर बीटिंग रिट्रीट चल रहा था.

बहरहाल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम मौक पर पहुंच गई है. CRPF जवान भी मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है. जांच-पड़ताल जारी है.एनआईए टीम में IED विस्फोटों की जांच करने वाले कई विशेषज्ञ शामिल हैं. 

धमाके से कुछ दूरी पर चल रहा था बीटिंग रिट्रीट

बता दें कि भारत-इजराइल राजनयिक संबंधों की वर्षगांठ पर यह IED ब्लास्ट हुआ है. धमाके की वजह से तीन कारों के शीशे टूट गए हैं. इसमें किसी कोई चोट नहीं लगी है. वहीं सूत्रों ने बताया कि विस्फोटक को फुटपाथ और झाड़ियों के बीच रखा गया था. दिल्ली पुलिस, फॉरेंसिक विशेषज्ञों, खुफिया इकाई और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम आगे की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची.

देखें: आजतक LIVE TV

दिलचस्प बात यह है कि यह धमका तब हुआ है जब भारत-इजराइल राजनयिक संबंधों की आज 29वीं वर्षगांठ थी. विस्फोट स्थल विजय चौक से सिर्फ 1.8 किमी दूर है जहां आज बीटिंग रिट्रीट समारोह हुआ. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस अटैक के पीछे कोई आतंकी संगठन या किसी शख्स ने इस घटना को अंजाम दिया है.

वहीं इजारयली दूतावास ने कहा कि विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ और दूतावास की इमारत को कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना की भारत में अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है. भारत के अधिकारी संबंधित इजरायली अधिकारियों के संपर्क में हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें