scorecardresearch
 

कोरोना संकटः कुछ कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजेगी स्पाइसजेट

कोरोना वायरस संकट के बीच निजी एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट ने अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने का फैसला किया है.

विमानन कंपनी स्पाइसजेट का बड़ा फैसला (फोटो-PTI) विमानन कंपनी स्पाइसजेट का बड़ा फैसला (फोटो-PTI)

  • 50 हजार से ज्यादा महीना पाने वालों को छुट्टी भेजने का फैसला
  • निजी एयरलाइंस कंपनी रोटेशनल आधार पर भेजेगी छुट्टी पर

कोरोना वायरस संकट के बीच निजी एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट ने अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने का फैसला किया है. कंपनी रोटेशनल आधार पर 50 हजार रुपये से ज्यादा प्रति माह पाने वाले कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजेगी.

सूत्रों ने 3 मई तक विमान सेवा रद्द होने के बीच रविवार को यह जानकारी दी. सूत्रों का कहना है कि यह व्यवस्था अगले तीन महीने के लिए लागू की जाएगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले बताया कि स्पाइसजेट के कर्मचारियों को हालांकि अप्रैल का वेतन मिल जाने की संभावना है. कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कॉमर्शियल उड़ानें 25 मार्च से रद्द हैं. अब लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इससे पहले, लॉकडाउन बढ़ाने के ऐलान के बाद स्पाइसजेट ने सभी तरह की यात्री उड़ानें 3 मई तक बंद रखने की घोषणा की थी. दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए स्पाइसजेट ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइटें 3 मई तक कैंसिल कर दिया है. एयरलाइंस की ओर से जानकारी दी गई थी कि जिन यात्रियों ने 3 मई तक की फ्लाइट में टिकट बुक करा रखी थी उनका पैसा क्रेडिट शेल के तौर सुरक्षित रखा गया है.

वॉलेट में मिलेगा रिफंड

एयरलाइंस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब जो यात्री इस दौरान सफर करने वाले थे. वो क्रेडिट शेल के जरिए अगले एक साल में किसी भी दिन की यात्रा के लिए टिकट बुक करा सकते हैं.

कंपनी बयान जारी कर कहा है कि जिन यात्रियों ने 3 मई तक की टिकट लिया है, वो सभी कैंसिल किए जा रहे हैं. यात्रियों का पूरा पैसा उनके क्रेडिट शेल में जमा रहेगा, यात्री 3 मई के बाद से लेकर 28 फरवरी 2021 तक किसी भी दिन का टिकट उसे वॉलेट से पेमेंट करके ले सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें