scorecardresearch
 

झारखंड: हटिया रेलवे स्टेशन पर कोरोना के 55 केस मिले, तपस्विनी-राउरकेला एक्सप्रेस से पहुंचे थे यात्री

हटिया रेलवे स्टेशन पर एक साथ 55 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जानकारी के मुताबिक ये सभी यात्री तपस्विनी एक्सप्रेस और राउरकेला एक्सप्रेस से आए थे.

कोरोना टेस्ट (प्रतीकात्मक तस्वीरः पीटीआई) कोरोना टेस्ट (प्रतीकात्मक तस्वीरः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तपस्विनी और राउरकेला एक्सप्रेस से आए थे संक्रमित यात्री
  • कोरोना को लेकर सरकार सतर्क, बाहर से आने वालों पर नजर

देश में त्योहारी सीजन चल रहा है. नवरात्रि के बाद अब दिवाली और छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं कोरोना भी फिर से रफ्तार बढ़ाता दिख रहा है. कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक के बाद एक नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ गई है. कोरोना की फिर से तेज होती रफ्तार को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के कोरोना टेस्ट का अभियान चलाया जा रहा है.

झारखंड के हटिया रेलवे स्टेशन पर भी इसी अभियान के तहत कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. शनिवार को हटिया रेलवे स्टेशन पर एक साथ 55 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जानकारी के मुताबिक ये सभी यात्री तपस्विनी एक्सप्रेस और राउरकेला एक्सप्रेस से आए थे. इन सभी का रेलवे स्टेशन पर ही रैपिड एंटीजन कोरोना टेस्ट किया गया था. 55 यात्रियों की रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बताया जा रहा है कि रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए सैंपल देकर ये सभी यात्री अपने घर के लिए रवाना हो गए. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ये निर्देश दिए गए थे कि कोई भी व्यक्ति यदि कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे आइसोलेशन सेंटर या फिर कोविड सेंटर में रखकर इलाज किया जाएगा. इस स्पष्ट निर्देश के बावजूद यात्रियों को सैंपल लेकर घर जाने की इजाजत दे दी जा रही है. इससे कोरोना विस्फोट की आशंका उत्पन्न हो गई है.

बता दें कि त्योहार के मौसम में अन्य राज्यों में काम करने वाले प्रवासियों के घर आने का सिलसिला चल रहा है. कोरोना को लेकर सतर्क सरकार ने बाहर से आने वालों पर विशेष नजर रखने के लिए कहा है. हर यात्री का कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से करने के भी निर्देश दिए गए हैं. हटिया स्टेशन पर इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से साफ है कि कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×