scorecardresearch
 

वैक्सीनेशन पर ‘केरल मॉडल’ के मुरीद हुए पीएम मोदी, तारीफ में किया ये ट्वीट

टीकाकरण अभियान के बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में केरल सरकार की तारीफ की है. पीएम मोदी ने वैक्सीन वेस्टेज को कम से कम रखने पर स्वास्थ्यकर्मियों की तारीफ की. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PIB) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PIB)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन वेस्टेज पर पीएम मोदी का ट्वीट
  • ट्वीट में केरल के मॉडल की तारीफ की

भारत में चल रही कोरोना की दूसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन का काम भी चल रहा है. अब वैक्सीनेशन को हर किसी के लिए खोल दिया गया है. टीकाकरण अभियान के बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में केरल सरकार की तारीफ की है. पीएम मोदी ने वैक्सीन वेस्टेज को कम से कम रखने पर स्वास्थ्यकर्मियों की तारीफ की. 

दरअसल, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि केरल को केंद्र सरकार से 7338806 वैक्सीन की डोज़ मिली हैं, हमने जबकि 7426164 डोज़ का इस्तेमाल किया है. हमने हर वायल में वेस्टेज के हिसाब से मिली, अतिरिक्त डोज़ का भी इस्तेमाल किया है. हमारे स्वास्थ्यकर्मी, खासकर नर्स पूरी तरह कुशल हैं और बधाई के पात्र हैं.


केरल के मुख्यमंत्री के इसी ट्वीट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि वैक्सीन के वेस्टेज को कम करने में स्वास्थ्यकर्मियों और नर्सों ने जो उदाहरण पेश किया है, वह शानदार है. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन के वेस्टेज को कम करना काफी अहम है.

पीएम मोदी कई बार कर चुके हैं अपील
आपको बता दें कि वैक्सीन वेस्टेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार राज्य सरकारों और एक्सपर्ट्स से अपील कर चुके हैं. मन की बात कार्यक्रम हो या फिर मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद पीएम मोदी ने कहा है कि हमारा फोकस कम से कम वैक्सीन वेस्टेज पर होना चाहिए. यानी जितनी वैक्सीन हमें मिल रही हैं, उन सभी का इस्तेमाल हो और एक भी डोज़ बेकार ना जाए.

देश में वैक्सीनेशन का काम अब मिशन मोड में चल रहा है. एक मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को टीका लग रहा है, कई राज्यों ने इसकी शुरुआत कर दी है. हालांकि, कुछ जगह वैक्सीन की कमी होने की वजह से इसकी रफ्तार कम है, लेकिन धीरे-धीरे जैसे वैक्सीन मिल रही ही टीका भी लग रहा है. अबतक भारत में 16 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज़ लग चुकी हैं. 

 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें