scorecardresearch
 

MP: कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी का निधन, चल रहा था कोरोना का इलाज

मध्यप्रदेश की ब्यावरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है. 23 अगस्त को गोवर्धन सिंह दांगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी (फाइल फोटो) कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्यावरा सीट से MLA हैं गोवर्धन सिंह दांगी
  • कोरोना का चल रहा था इलाज
  • गुरुग्राम के मेदांता में चल रहा इलाज

मध्यप्रदेश की ब्यावरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है. 23 अगस्त को गोवर्धन सिंह दांगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया था. इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं था.

इसके बाद कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी को 4 सितम्बर को एयर एंबुलेंस से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाने भेजा गया था. आज सुबह मल्टी ऑर्गन फेलर से उनका निधन हो गया है. दांगी के निधन के बाद अब मध्यप्रदेश में एक और सीट खाली हो गयी है, जिससे उपचुनाव वाली सीटों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 49 लाख के पार जा चुकी है. मौत का आंकड़ा 80 हजार से ज्यादा हो चुका है, लेकिन सरकार भरोसा दिला रही है कि डरने की जरूरत नहीं, क्योंकि देश में कोरोना कंट्रोल में है. जरूरत है वैक्सीन आने तक सावधानी बरतने की. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, 'कोरोना से जो परिस्थिति बनी है उसमें जिन सतर्कताओं के विषय में सूचित किया गया है. उन सतर्कताओं का पालन हम सबको करना ही करना है और ये भी साफ है कि जबतक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं हो सकती.' 

उन्होंने कहा था कि सावधानी हटी तो संक्रमण फैलने में तनिक भी देर नहीं लगेगी. लिहाजा प्रधानमंत्री मोदी का संकेत साफ है कि बेपरवाही बड़ी मुसीबत बन सकती है. सोमवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने लोकसभा में महामारी पर बयान दिया. उन्होंने सदन के सामने तस्वीर पेश की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें