scorecardresearch
 

कोरोना पर बिडेन ने ट्रंप को घेरा- फेल रही सरकार, सत्ता में आने पर उठाएंगे कड़ा कदम

अमेरिका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव में कोरोना वायरस का संकट सबसे अहम मुद्दा है. जो बिडेन की ओर से एक बार फिर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा गया है और उन्हें विफल बताया गया है.

X
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (PTI) राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जो बिडेन के निशाने पर डोनाल्ड ट्रंप
  • कोरोना संकट को लेकर लगाई लताड़
  • जरूरत पड़ी तो देश बंद करूंगा: जो बिडेन

डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने एक बार फिर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में डोनाल्ड ट्रंप को फेल बताया है. जो बिडेन ने कहा कि उनके राष्ट्रपति बनने के बाद वो हर जरूरी कदम उठाएंगे, ताकि कोरोना वायरस के संकट से अमेरिका को बाहर निकाला जा सके.

जो बिडेन ने ऐलान किया कि वह ऐसी परिस्थिति में सख्त फैसले लेने में डरेंगे नहीं, अगर देश को पूरी तरह से बंद करना पड़ेगा तो भी तैयार हैं. एक टीवी इंटरव्यू के दौरान जो बिडेन ने ये बातें कहीं.

डेमोक्रेट्स नेता ने कहा कि जब तक ये वायरस नहीं जाता है, हम बतौर देश आगे नहीं बढ़ सकते हैं. ऐसे में राष्ट्रपति बनने के बाद वो सबसे पहले इस वायरस के खिलाफ लड़ाई को तेज करेंगे. अगर वैज्ञानिक और डॉक्टर कहेंगे कि देश को बंद करना जरूरी है, तो करेंगे.

गौरतलब है कि कोरोना संकट को जिस तरह से डोनाल्ड ट्रंप और उनकी सरकार ने संभाला है, उसपर अमेरिका की काफी किरकिरी हुई थी. डोनाल्ड ट्रंप ने पहले तो किसी तरह के लॉकडाउन का विरोध किया, फिर जब राज्यों ने अपने हक में फैसले लेते हुए मंजूरी दी, तो भी फेडरल सरकार ने उसका विरोध किया था.

हाल ही में भी डोनाल्ड ट्रंप की ओर से मास्क पहनने, स्कूल को बंद रखने का विरोध किया गया था. डोनाल्ड ट्रंप के इन्हीं फैसलों के कारण उनकी काफी आलोचना हुई और चुनाव में उन्हें नुकसान होने के आसार हैं. 

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 56 लाख लोग संक्रमित हैं, जबकि करीब 1.7 लाख लोगों की मौत हो गई है. जो बिडेन अपने चुनाव प्रचार में कोरोना संकट में डोनाल्ड ट्रंप की विफलता को एक बड़ा मसला बता रहे हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें