scorecardresearch
 

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार हुई और तेज, 24 घंटे में 2419 मामले, 13% पहुंची संक्रमण दर

राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. पिछले 24 घंटे में 2419 नए मामले सामने आ गए हैं. गुरुवार को भी दिल्ली में कोरोना के 2000 से ज्यादा केस सामने आए थे, लेकिन आज मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है.

X
दिल्ली कोरोना अपडेट दिल्ली कोरोना अपडेट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कम टेस्टिंग के बावजूद संक्रमण दर ज्यादा
  • अस्पताल में भर्ती हो रहे मरीजों की संख्या चल रही कम

राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. पिछले 24 घंटे में 2419 नए मामले सामने आ गए हैं. गुरुवार को भी दिल्ली में कोरोना के 2000 से ज्यादा केस सामने आए थे, लेकिन आज मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में दो लोगों की मौत भी हो गई है. इस समय राजधानी में संक्रमण दर भी 13 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है.

दिल्ली में कोरोना रफ्तार तेज

अब दिल्ली में मामले तो बढ़ रहे हैं, लेकिन टेस्टिंग की रफ्तार उतनी तेज नहीं चल रही है. ये दिल्ली कोरोना रिपोर्ट का वो पहलू है जो एक्सपर्ट्स को भी चिंता में डाल रहा है. पहले जब भी राजधानी में मामले तेजी से बढ़ने लगते थे तो टेस्टिंग की संख्या भी 30 हजार के करीब पहुंच जाती थी. लेकिन वर्तमान में दिल्ली में ये आंकड़ा 15 से 20 हजार के बीच में झूल रहा है. शुक्रवार को दिल्ली में कुल 18,685 टेस्ट किए गए हैं, यहां भी RTPCR का आंकड़ा 13287 रहा.

कम टेस्टिंग चिंता का विषय

यहां ये जानना जरूरी हो जाता है कि दिल्ली में इस समय कम टेस्टिंग के बावजूद भी संक्रमण दर ज्यादा चल रही है. सरल भाषा में कहें तो हर 100 टेस्ट में 13 लोग कोविड पॉजिटिव निकल रहे हैं. ये अपने आप में एक बड़ा आंकड़ा है. वैसे राहत की बात ये है कि दिल्ली में गंभीर मरीजों की संख्या काफी कम है. मामले तो ज्यादा दिख रहे हैं, लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है. ये ट्रेंड पिछले कई दिनों से समान चल रहा है. वैसे दिल्ली के साथ ही NCR में कोरोना पैर पसार रहा है. दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कोविड के एक्टिव केस 1 हजार से ज्यादा हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में भी मामलों का आंकड़ा हजार के करीब पहुंच चुका है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें