scorecardresearch
 

कोरोना वायरस ने इस तरह बचाई महिला की जिंदगी!

महिला ने कहा कि ऐसा कहना काफी अजीब है, लेकिन कोरोना (Coronavirus) ने मेरी जिंदगी बचा दी. वह अब खुद को काफी किस्मत वाली मानती हैं.

(पति के साथ जेम्मा, Photo- Twitter/jemmajane79) (पति के साथ जेम्मा, Photo- Twitter/jemmajane79)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना ने कैसे बचाई जिंदगी, महिला ने बताया
  • कोरोना जांच के समय खुला राज

एक महिला का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से उसकी जान बच गई. असल में कोरोना से संक्रमित होने के बाद ब्रिटेन के Ellesmere Port की रहने वाली जेम्मा फैलून (Jemma Falloon) को लगा था कि वह लॉन्ग कोविड (Covid-19) से जूझ रही हैं. इसकी वजह से जेम्मा डॉक्टर के पास जांच के लिए गई. 

डॉक्टर ने जेम्मा को कुछ जांच कराने के लिए कहा. जांच रिपोर्ट के दौरान पता चला कि उन्हें थायरॉयड और किडनी का कैंसर है. तीन बच्चों की मां जेम्मा का कहना है कि अगर कोरोना नहीं हुआ होता तो वह डॉक्टर के पास जांच के लिए नहीं गई होती और ऐसा करना उनके लिए जानलेवा हो सकता था. 

41 साल की जेम्मा ने बताया कि पिछले साल कोरोना पॉजिटिव होने के करीब एक महीने बाद भी उन्हें गले में दिक्कत महसूस हो रही थी और इसी वजह से वह डॉक्टर के पास गई थीं. गले में दर्द के साथ-साथ उन्हें पीठ दर्द का सामना भी करना पड़ रहा था.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जेम्मा ने कहा कि ऐसा कहना काफी अजीब है, लेकिन कोरोना ने मेरी जिंदगी बचा दी. जेम्मा अब खुद को काफी किस्मत वाली मानती हैं. कैंसर वाले ट्यूमर को हटाने के लिए अब तक तीन बार उनकी सर्जरी की जा चुकी है. 

दूसरी ओर, दुनियाभर में कोरोना वायरस के अब तक 23 करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. दुनिया में 43 लाख से अधिक लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. अब तक कोरोना से सबसे अधिक मौतें अमेरिका में दर्ज की गई हैं. सिर्फ अमेरिका में 4.3 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं और 7 लाख से अधिक लोगों की इस वायरस ने जान ले ली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×