scorecardresearch
 

'नदियों में बहते अनगिनत शव...PM, गुलाबी चश्मे उतारो...', राहुल गांधी का वार

उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों से कोरोना संकट काल में नदियों में शवों के तैरने की तस्वीरें सामने आई हैं. मंगलवार को राहुल गांधी ने इसी मुद्दे के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (PTI) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी ने ट्वीट कर उठाया नदियों में मिले शवों का मुद्दा
  • केंद्र सरकार पर कांग्रेस सांसद ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा केंद्र सरकार पर लगातार हमले जारी हैं. उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों से कोरोना संकट काल में नदियों में शवों के तैरने की तस्वीरें सामने आई हैं. मंगलवार को राहुल गांधी ने इसी मुद्दे के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लिखा, ‘नदियों में बहते अनगिनत शव, अस्पतालों में लाइनें मीलों तक, जीवन सुरक्षा का छीना हक़! PM, वो गुलाबी चश्में उतारो जिससे सेंट्रल विस्टा के सिवा कुछ दिखता ही नहीं’.


राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं. राजधानी दिल्ली में बन रहे सेंट्रल विस्टा को लेकर राहुल गांधी समेत कांग्रेस पार्टी निशाना साध रही है. 

कांग्रेस का कहना है कि ऐसे वक्त में जब देश में महामारी हो, लोग ऑक्सीजन और अस्पताल के लिए भटक रहे हैं, ऐसे में इस तरह के प्रोजेक्ट पर पैसा खर्च करना ठीक नहीं है.

यूपी और बिहार में बहते मिले थे शव
गौरतलब है कि बिहार के बक्सर में बीते दिनों नदी में दर्जनों की संख्या में शव मिले, जो बिना जलाए हुए थे. बिहार के बक्सर के बाद यूपी-बिहार बॉर्डर के एक गांव में भी गंगा में बड़ी संख्या में शव मिले, जो तैरते हुए आए हैं. कुछ गांव वालों का कहना है कि कोरोना काल में लकड़ी की कमी है, ऐसे में कई लोग शवों को सीधे नदी में प्रवाहित कर रहे हैं.

कम हुए केस, लेकिन टला नहीं है संकट
बता दें कि मंगलवार को कोरोना के कुल जो आंकड़े आए वो बाकी दिनों के मुकाबले कम थे, साथ ही इस बार ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या भी ज्यादा है. मंगलवार को कुल 3.29 लाख नए केस आए, और 3.50 लाख से ज्यादा लोग ठीक हुए. हालांकि, दिल्ली, महाराष्ट्र को छोड़ दें तो किसी बड़े राज्य में मामलों की संख्या कम नहीं हुई है. अभी भी अस्पतालों में सुविधाओं की भारी कमी है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें