scorecardresearch
 

कोरोना काल में कलाकार परेशान, गहलोत सरकार देगी 5000 रुपये की आर्थिक मदद

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड महामारी से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के चलते आर्थिक समस्या का सामना कर रहे प्रदेश के कलाकारों को संबल देने के लिए उन्हें 5 हजार रूपये की एकमुश्त सहायता प्रदान करने का निर्णय किया गया है. इससे आर्थिक रूप से कमजोर एवं जरूरतमंद करीब 2 हजार कलाकारों को राहत मिल सकेगी. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गहलोत सरकार कलाकारों को देगी 5000 की सहायता
  • सीएम गहलोत ने किया आर्थिक मदद देने का ऐलान

कोविड महामारी के समय में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कलाकारों को 5000 रुपये की एकमुश्त सहायता देने का निर्णय लिया. गहलोत सरकार ने कोविड महामारी की वजह से आई मुसीबतों के चलते प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर कलाकारों को संबल प्रदान करने का फैसला लिया है.

इस निर्णय के तहत प्रदेश के करीब 2000 कलाकारों को 5000 रुपये की एकमुश्त सहायता दी जाएगी. यानी कि राज्य में उन कलाकारों को 5000 रुपये दिए जाएंगे, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या फिर जिन्हें इसकी जरूरत है. 

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड महामारी से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के चलते आर्थिक समस्या का सामना कर रहे प्रदेश के कलाकारों को संबल देने के लिए उन्हें 5 हजार रुपये की एकमुश्त सहायता प्रदान करने का निर्णय किया गया है. इससे आर्थिक रूप से कमजोर एवं जरूरतमंद करीब 2 हजार कलाकारों को राहत मिल सकेगी. 

उन्होंने कहा कि इस संवेदनशील फैसले से आर्थिक रूप से कमजोर एवं जरूरतमंद करीब 2 हजार कलाकारों को राहत मिलेगी. यह सहायता राशि कलाकार कल्याण कोष के माध्यम से प्रदान की जाएगी. गहलोत सरकार के मुताबिक इस वर्ष के राज्य बजट में 15 करोड़ रुपये का प्रावधान कलाकार कल्याण कोष में किया गया.

सीएम गहलोत ने कहा कि इस वर्ष राज्य बजट में जरूरतमंद कलाकारों के कल्याण एवं उन्हें संबल प्रदान करने के लिए इस कोष में 15 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है. 

इससे पहले कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे कलाकारों के लिए बिहार सरकार ने 1500 की प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया था. इसके लिए कलाकारों को सरकार की योजनाओं से जुड़ा 5 मिनट का वीडियो बनाना है. हालांकि, प्रोत्साहन राशि के लिए कलाकारों को कई मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें