scorecardresearch
 

पैसे रखें तैयार! अगले हफ्ते मिलेगा Nykaa IPO में अप्लाई का मौका, 5200 करोड़ जुटाएगी कंपनी 

Nykaa  IPO: फैशन और ब्यूटी के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Nykaa के IPO में अगले हफ्ते निवेश का मौका मिल सकता है. कंपनी ने इस आरंभ‍िक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के द्वारा 5200 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य बनाया है. 

अगले हफ्ते आएगा IPO (फाइल फोटो: Getty Images)   अगले हफ्ते आएगा IPO (फाइल फोटो: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक और IPO में निवेश का मौका
  • आने वाला है Nykaa का IPO

Nykaa  IPO:  शेयर बाजार में निवेश करने वालों को अगले हफ्ते एक और बढ़‍िया मौका मिलने वाला है. फैशन और ब्यूटी के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Nykaa के IPO में अगले हफ्ते निवेश का मौका मिल सकता है. कंपनी ने इस आरंभ‍िक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के द्वारा 5200 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य बनाया है. 

कंपनी का आईपीओ 28 अक्टूबर को खुलेगा और 1 नवंबर को निवेश के लिए बंद हो जाएगा. कंपनी एक दिन पहले यानी 27 अक्टूबर को एंकर इनवेस्टर्स से 2,340 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है. इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 1,085 से 1,125 रुपये रखा गया है. कंपनी 630 करोड़ रुपये के नए इक्व‍िटी जारी करेगी. इसके 17 निवेशक अपनी कुछ हिस्सेदारी बेच रहे हैं. 

कितने वैल्युएशन की उम्मीद 

कंपनी को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड SEBI से पिछले हफ्ते ही इस आईपीओ के लिए मंजूरी मिली है. कंपनी इस पब्लिक इश्यू के लिए अपना वैल्यूशन करीब 52,370 करोड़ रुपये (करीब 7 अरब डॉलर) की होने की उम्मीद कर रही है. 

कब हो सकती है लिस्टि‍ंंग  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आईपीओ में शेयरों का आवंटन 8 नवंबर तक फाइनल हो सकता है और लिस्ट‍िंग की संभावित डेट 11 नवंबर है. गौरतलब है कि शेयर बाजार में तेजी के हाल के दौर में निवेशकों ने आईपीओ से खूब पैसा बनाया है, ऐसे में अब हर आईपीओ का निवेशक बेसब्री से इंतजार करते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×