scorecardresearch
 

इन 6 कंपनियों को IPO के लिए मिली हरी झंडी, अडानी विल्मर भी शामिल

अगर आप आईपीओ में निवेश के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्द ही कई मौके मिलने वाले हैं. नियामक बोर्ड SEBI से 6 कंपनियों को IPO लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है. इन कंपनियो को आईपीओ के लिए सेबी से हरी झंडी 11 से 14 अक्टूबर के बीच मिली है.

X
जल्द मिलेगा आईपीओ में निवेश का मौका जल्द मिलेगा आईपीओ में निवेश का मौका
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 11 से 14 अक्टूबर के बीच सेबी से मिली मंजूरी
  • Nykaa का अब जल्द IPO होगा लॉन्च

अगर आप आईपीओ में निवेश के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्द ही कई मौके मिलने वाले हैं. नियामक बोर्ड SEBI से 6 कंपनियों को IPO लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है. इन कंपनियो को आईपीओ के लिए सेबी से हरी झंडी 11 से 14 अक्टूबर के बीच मिली है.

जिन 6 कंपनियों को आईपीओ के लिए मंजूरी है. उनके नाम नायका (Nykaa), अडानी विल्मर ( Adani Wilmar), स्टार हेल्थ एंड अलायड इंश्योरेंस (Star Health & Allied Insurance), पेन्ना सीमेंट इंडस्ट्रीज (Penna Cement Industries), लेटेंट व्यू एनालिटिक्स (Latent View Analytics) और सिगाची इंडस्ट्रीज (Sigachi Industries) है. 

इन कंपनियों ने सेबी के पास आईपीओ के लिए शुरुआती दस्तावेज मई और अगस्त के बीच जमा कराए थे. किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी की अनुमति जरूरी होती है. 

कॉस्मैटिक प्रोडक्ट से जुड़ी कंपनी है नायका 

दस्तावेजों के अनुसार कॉस्मैटिक उत्पाद 'नायका' का परिचालन करने वाली ऑनलाइन मार्केटप्लेस एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड आईपीओ के तहत 525 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. वहीं उसके प्रवर्तक तथा मौजूदा शेयरधारक 4,31,11,670 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे. मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने कहा कि इस आईपीओ से 3,500 से 4,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है.

अडानी विल्मर के आईपीओ के तहत 4,500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. स्टार हेल्थ एंड अलायड इंश्योरेंस कंपनी के आईपीओ के तहत 2,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा प्रवर्तक और मौजूदा शेयरधारक 6,01,04,677 इक्विटी शेयरों का ओएफएस लाएंगे.

हैदराबाद की पेन्ना सीमेंट के आईपीओ के तहत 1,300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 250 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश लाई जाएगी.

लेटेंट व्यू एनालिटिक्स के आईपीओ के तहत 474 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं एक प्रवर्तक और मौजूदा शेयरधारक 126 करोड़ रुपये का OFS लाएंगे. सिगाची इंडस्ट्रीज के आईपीओ के तहत 76.95 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी. इन सभी 6 कंपनियों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध किया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें