scorecardresearch
 

Paytm Stock में लगातार दूसरे दिन तेजी, अब इतने नुकसान में IPO निवेशक

लिस्टिंग और उसके अगले कारोबारी दिन गिरावट के बाद अब दो दिनों से Paytm के शेयरों में जोरदार तेजी देखी जा रही है. बुधवार को Paytm की ऑपरेटर कंपनी One97 communications के शेयरों में 17 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. 

पेटीएम के शेयरों में जोरदार तेजी पेटीएम के शेयरों में जोरदार तेजी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 17 फीसदी चढ़कर Paytm के शेयर बंद
  • मंगलवार से शेयरों में तेजी का सिलसिला

लिस्टिंग और उसके अगले कारोबारी दिन गिरावट के बाद अब दो दिनों से Paytm के शेयरों में जोरदार तेजी देखी जा रही है. बुधवार को Paytm की ऑपरेटर कंपनी One97 communications के शेयरों में 17 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. 

दरअसल, बीते गुरुवार को पेटीएम की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी, उस दिन शेयरों में भारी गिरावट देखी गई. उसके बाद सोमवार को भी गिरावट दर्ज की गई. लेकिन मंगलवार से शेयरों में तेजी का सिलसिला है. 

मंगलवार को शेयर में भी तेजी 

मंगलवार को कारोबार के अंत में Paytm के शेयर NSE पर करीब 10 फीसदी चढ़कर 1494 रुपये पर बंद हुआ. वहीं कारोबार के दौरान शेयर ने 1525 रुपये के उच्चतम स्तर को छुआ, यानी 12 फीसदी तक तेजी दर्ज की गई थी. 

अब बुधवार को 17 फीसदी की तेजी के साथ Paytm के शेयर बंद हुए. इस तरह से दो दिनों में शेयर करीब 27 फीसदी अपने निचले स्तर से चढ़ चुका है. 

अगर IPO निवेशकों के संदर्भ में नफा-नुकसान को देखें तो अभी भी जिन IPO निवेशक को एक लॉट शेयर अलॉट हुए होंगे, वो अभी भी लगभग 2382 रुपये के नुकसान में हैं. आईपीओ का अपर प्राइस बैंड 2150 रुपये था, जबकि शेयर का भाव फिलहाल 1753 रुपये  है. इस हिसाब से निवेशक अभी भी प्रति शेयर 397 रुपये के नुकसान में हैं.

दो दिन लगातार गिरावट

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते गुरुवार को BSE पर पेटीएम के शेयर 1955 रुपये पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 1950 रुपये पर लिस्ट हुए. इसका इश्यू प्राइस 2,150 रुपये था. गुरुवार को अंत में यह 1,564.15 रुपये पर बंद हुआ था. यानी लिस्ट‍िंग के दिन ही इसके निवेशकों को 26 फीसदी का नुकसान हुआ. 

विजय शेखर शर्मा जोश में 
हालांकि कमजोर लिस्टिंग के बाद भी कंपनी के फाउंडर और CEO विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) का जोश हाई है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को अपने कर्मचारियों में जोश भरने के लिए शर्मा ने चार घंटे का टाउनहाल आयोजित किया. 43 वर्षीय विजय शेखर शर्मा ने अपने कर्मचारियों से कहा कि वे अतीत की ओर देखें और टेस्ला के इतिहास से सीख लें. अपने कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाते हुए उन्होंने खुद की तुलना टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क से की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें