scorecardresearch
 

पत्नी को एनिवर्सरी पर गिफ्ट करें LIC की यह पॉलिसी, महज रोज 30 रुपये करना है जमा

LIC's Aadhaar Shila एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल लाइफ एश्योरेंस प्लान है. इसे खासकर महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है. यह प्रोटेक्शन और सेविंग दोनों बेनिफिट्स के साथ आता है.

X
LIC Aadhaar Shila (PC: LIC Website) LIC Aadhaar Shila (PC: LIC Website)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Financial Gifts का बढ़ा है चलन
  • महिला के लिए डिजाइन की गई है यह पॉलिसी

पिछले कुछ समय में लोगों में फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स (Financial Products) को लेकर जागरूकता काफी अधिक बढ़ी है. कई लोग अब महंगे गिफ्ट्स की जगह एक-दूसरे को फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स गिफ्ट में दे रहे हैं. अगर आप भी अपनी वाइफ को फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स गिफ्ट में देना चाहते हैं तो अगली एनिवर्सरी पर पत्नी के नाम पर LIC की Aadhaar Shila Policy में इंवेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं. 

आइए LIC के इस प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से जानते हैः LIC's Aadhaar Shila एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल लाइफ एश्योरेंस प्लान है. इसे खासकर महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है. यह प्रोटेक्शन और सेविंग दोनों बेनिफिट्स के साथ आता है. इस प्लान के तहत पॉलिसी की अवधि में पॉलिसीहोल्डर की मौत होने पर परिवार को फाइनेंशियल सपोर्ट मिलता है. 

मिनिमम इतने सम एश्योर्ड की ले सकते हैं पॉलिसी (LIC's Aadhaar Shila Minimum Sum Assured): एक महिला के लिए कम-से-कम 75,000 रुपये के सम-एश्योर्ड के साथ पॉलिसी शुरू की जा सकती है. वहीं, आप मैक्सिमम 3 लाख रुपये के सम इंश्योर्ड के लिए यह पॉलिसी शुरू कर सकते हैं. कम-से-कम 8 साल की उम्र के लड़की के लिए यह पॉलिसी शुरू की जा सकती है. वहीं, मैक्सिमम 55 साल की उम्र तक इस पॉलिसी में इंटर किया जा सकता है.

Aadhaar Shila Policy Term: इस स्कीम को 10 साल से लेकर 20 साल तक की अवधि के लिए लिया जा सकता है. 

इस तरह मिलेंगे 3.80 लाख रुपये: अगर किसी महिला की उम्र 28 साल है और वह 3 लाख के सम एश्योर्ड के साथ 20 साल के लिए यह पॉलिसी लेती है तो उसे पहले साल में हर महीने जीएसटी सहित 914 रुपये (यानी करीब 30 रुपये प्रतिदिन) का प्रीमियम चुकाना होगा. दूसरे साल से उसे टैक्स सहित हर महीने 894.69 रुपये का प्रीमियम जमा करना होगा. मेच्योरिटी के समय उसे 3,79,500 रुपये मिलेंगे. पॉलिसी टर्म के दौरान अगर पॉलिसीहोल्डर की दुर्भाग्यपूर्ण रूप से मौत हो जाती है तो नॉमिनी को 3,30,000 रुपये मिलेंगे. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें