scorecardresearch
 

Adani Wilmar: अडानी की इस कंपनी ने डेढ़ महीने में किए पैसे डबल, 10% की तेजी

Adani Wilmar Return: अडानी विल्मर की निराशाजनक लिस्टिंग रही थी, लेकिन उसके बाद शेयर ने अब तक पीछे मुड़कर नहीं देखा. 8 फरवरी को Adani Wilmar का Stock करीब 4 फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था. जिसके बाद शुरुआती 3 दिनों में 60 फीसदी से ज्यादा स्टॉक चढ़ा था.

X
अडानी विल्मर के शेयर में शानदार तेजी
अडानी विल्मर के शेयर में शानदार तेजी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 8 फरवरी को अडानी विल्मर की हुई थी लिस्टिंग
  • लिस्टिंग के बाद से शेयर में जोरदार तेजी

अडानी विल्मर (Adani Wilmar) के स्टॉक ने निवेशकों को खुश कर दिया है. करीब डेढ़ महीने में भी Adani Wilmar के शेयरों की कीमतें डबल हो गई. Adani Wilmar के शेयर की लिस्टिंग 8 फरवरी को हुई थी. 

दरसअल शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट के बावजूद अडानी ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों में तेजी देखी जा रही है. सोमवार को शेयरों में 10 फीसदी का अपर सर्किट लग गया. Adani Wilmar Stock सोमवार को 424.90 रुपये पर खुला और कारोबार के अंत में 10 फीसदी चढ़कर 461.15 रुपये पर बंद हुआ. 

Adani Wilmar के Stock ने दिया जोरदार रिटर्न

पिछले एक महीने में शेयर 20 फीसदी का रिटर्न दिया है. जबकि इस दौरान निफ्टी में करीब 3.71 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. लेकिन लिस्टिंग से अब तक देखें तो स्टॉक का प्राइस डबल हो गया है. Adani Wilmar की NSE पर लिस्टिंग करीब 227 रुपये पर हुई थी. जो अब डेढ़ महीने में ही 461 रुपये का हो गया है. 

बता दें, अडानी विल्मर की निराशाजनक लिस्टिंग रही थी, लेकिन उसके बाद शेयर ने अब तक पीछे मुड़कर नहीं देखा. 8 फरवरी को Adani Wilmar का Stock करीब 4 फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था. जिसके बाद शुरुआती 3 दिनों में 60 फीसदी से ज्यादा स्टॉक चढ़ा था. हालांकि बीच में थोड़ी गिरावट भी देखने को मिली थी.

कंपनी में अडानी समूह का 50% हिस्सा

अडानी विल्मर में गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी समूह की 50 फीसदी हिस्सेदारी है. बाकी 50 फीसदी हिस्सेदारी सिंगापुर के विल्मर समूह (Wilmar Group) के पास है. यह अडानी समूह की 7वीं कंपनी है, जो शेयर मार्केट में लिस्टेड है. 

अडानी समूह की अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट एंड सेज, अडानी पावर, अडानी टोटल गैस और अडानी ट्रांसमिशन पहले से ही शेयर मार्केट में लिस्टेड है.

कंपनी ने आईपीओ से जुटाए इतने पैसे
अडानी विल्मर कंपनी के आईपीओ के लिए 218 से 230 रुपये का प्राइस बैंड (Adani Wilmar IPO Price Band) तय किया गया था. कंपनी इस इश्यू से 3,600 करोड़ रुपये जुटाने में सफल रही है.

यह कंपनी Fortune ब्रांड नाम से खाने के तेल बेचती है. इसके अलावा कंपनी चावल, आटा, चीनी जैसे खाने के सामानों का भी कारोबार करती है. कंपनी के पोर्टफोलियो में साबून, हैंडवॉश और हैंड सेनेटाइजर जैसे प्रॉडक्ट भी शामिल हैं. यह भारतीय बाजार में सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनियों में से एक है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें