scorecardresearch
 

रुपये में नई रिकॉर्ड गिरावट, पहली बार 74.46 के स्तर पर खुला

गुरुवार को रुपये ने 10 पैसे की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की है. इस गिरावट के चलते यह 74.46 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा. इससे पहले बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 74.20 के स्तर पर बंद हुआ था.

प्रतीकात्मक तस्वीर (Reuters file photo) प्रतीकात्मक तस्वीर (Reuters file photo)

डॉलर के मुकाबले रुपये में जारी गिरावट का सिलस‍िला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को भी रुपया एक नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर खुला है. इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन 1 डॉलर के मुकाबले रुपया 74.46 के स्तर पर खुला है.

गुरुवार को रुपये ने 10 पैसे की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की है. इस गिरावट के चलते यह पहली बार 74.46 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा. इससे पहले बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 74.20 के स्तर पर बंद हुआ था.

बुधवार को रुपया 18 पैसे की गिरावट के चलते 74.20 के स्तर पर बंद हुआ था. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनो में भी रुपये में गिरावट का स‍िलस‍िला जारी रह सकता है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने की आशंका और डॉलर के लगातार मजबूत होने के चलते रुपये में गिरावट का स‍िलसिला जारी है. इसके अलावा इमरजिंग इकोनॉमी के सामने लगातार नई चुनौतियां खड़ी हो रही हैं.  इस साल अब तक रुपया 16 फीसदी गिर चुका है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें