scorecardresearch
 

GST मेगा शो: आज रात सितारों से जगमगाएगी संसद, अमिताभ, लता दीदी समेत कई हस्तियां रहेंगी मौजूद

संसद का सेंट्रल हॉल 30 जून की आधी रात को सितारों से जगमगाएगा. जीएसटी लॉन्च होने के मौके पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन से लेकर उद्योग जगत की जानी-मानी हस्ती रतन टाटा और स्वर सामाज्ञ्री लता मंगेशकर उपस्थिति होंगी.

संसद भवन संसद भवन

संसद का सेंट्रल हॉल 30 जून की आधी रात को सितारों से जगमगाएगा. जीएसटी लॉन्च होने के मौके पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन से लेकर उद्योग जगत की जानी-मानी हस्ती रतन टाटा और स्वर सामाज्ञ्री लता मंगेशकर उपस्थिति होंगी.

इनके अलावा और भी कई जानी-मानी हस्तियां इस अवसर पर केन्द्रीय कक्ष की शोभा बढ़ा रही होंगी, जब आजादी के बाद के सबसे बड़े कर सुधार गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) की शुरुआत की जाएगी. इससे पहले 1997 में आजादी की स्वर्ण जयंती के मौके पर संसद का विशेष सत्र बुलाया गया था, जिसमें आधी रात का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, लेकिन इस बार यह संसद के केन्द्रीय कक्ष में भव्य कार्यक्रम होगा जिसे इस महत्वपूर्ण कर सुधार की शुरुआत के लिये चुना गया है.

कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उपस्थित होंगे. यह कार्यक्रम 15 अगस्त 1947 की आधी रात की याद दिलाने वाला होगा, जब भारत अपनी भविष्य की राह पर आगे निकला था.

मनमोहन, देवगौड़ा भी आमंत्रित

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एच डी देवगोड़ा को भी इस नई कर प्रणाली की शुरुआत के एतिहासिक क्षण पर आमंत्रित किया गया है. माना जा रहा है कि जीएसटी के लागू होने से 2,000 अरब डालर की अर्थव्यवस्था को नया आकार मिलेगा. कांग्रेस पार्टी ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया है. समझाया जा रहा है कि छोटे और मध्यम व्यापारियों को होने वाले कठिनाई को देखते हुये कांग्रेस ने बहिष्कार का फैसला लिया है.

रात 11 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

 वामपंथी दल और तृणमूल कांग्रेस भी कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे. इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की शुरुआत 30 जून को रात 11 बजे होकर आधी रात तक यह कार्यक्रम चलेगा, जिसके साथ ही देश में माल एवं सेवाकर व्यवस्था शुरू हो जाएगी.

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्रियों के साथ उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी मंच पर विराजमान होंगी. प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर भी इस अवसर पर संसद के केन्द्रीय कक्ष में उपस्थित होंगी. इसके अलावा भाजपा के राष्टूीय अध्यक्ष अमित शाह और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा भी उपस्थित होंगे। इसके अलावा राज्यों से भी अनेक गणमान्य व्यक्ति इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें