scorecardresearch
 

Share Market Today: पटरी पर Paytm, रिलायंस भी चमका, जानें आज के शेयर बाजार का हाल 

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को बाजार अच्छी तेजी के साथ बंद हुआ. आज पेटीएम और रिलायंस जैसे शेयर काफी चर्चा में रहे.

शेयर बाजार में आज तेजी का दौर रहा (फाइल फोटो) शेयर बाजार में आज तेजी का दौर रहा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शेयर बाजार में आज उतार-चढ़ाव रहा
  • सेंसेक्स 454 अंक की तेजी के साथ बंद

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को उतार-चढ़ाव दिखा, लेकिन अंत में बाजार अच्छी तेजी के साथ बंद हुआ. आज पेटीएम और रिलायंस जैसे शेयर काफी चर्चा में रहे. आईपीओ फ्लॉप होने के बाद पिछले दो-तीन दिन में पेटीएम फिर पटरी पर लौटता दिख रहा है. आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी अच्छी चमक दिखी. 

गुरुवार को BSE का सेंसेक्स 23 अंक की मजबूती के साथ पर 58,363.93 खुला. थोड़ी ही देर में इसमें उतार-चढ़ाव शुरू हो गया. दोपहर 2.29 बजे के आसपास सेंसेक्स 561 अंकों की तेजी के साथ 58,901.58 पर पहुंच गया. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 454.10 अंकों की तेजी के साथ 58,795.09 पर बंद हुआ. 

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी अंकों की तेजी के साथ पर खुला और दोपहर बजे के आसपास बढ़ते हुए तक पहुंच गया. कारोबार के अंत में निफ्टी अंकों की मजबूती के साथ पर बंद हुआ. 

पेटीएम के शेयरों में तेजी 

पिछले हफ्ते आया Paytm का आईपीओ फ्लॉप साबित हुआ था. लिस्ट‍िंग के बाद भी इसका शेयर लगातार गिर रहा था. लेकिन पिछले तीन दिन से इसका शेयर अब पटरी पर लौटता दिख रहा है. गुरुवार को पेटीएम का शेयर 2.48% की उछाल के साथ पर 1796.55 बंद हुआ. आज कारोबार के दौरान तो यह 7 फीसदी चढ़कर 1875 रुपये तक पहुंच गया था. 

डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm को चलाने वाली फिनटेक स्टार्टअप कंपनी One97 Communications Ltd के आईपीओ के तहत इसके शेयरों की लिस्ट‍िंग निराशाजनक रही है. पिछले हफ्ते गुरुवार को BSE पर पेटीएम के शेयर 1955 रुपये पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 1950 रुपये पर लिस्ट हुए, जबकि इसका इश्यू प्राइस 2150 रुपये था. 

इस हफ्ते की शुरुआत यानी सोमवार तक यह शेयर लगातार गिरता रहा. लिस्ट‍िंग से सोमवार 22 नवंबर दोपहर तक यह शेयर करीब 13 फीसदी टूट गया. इश्यू प्राइस से तो यह करीब 40 फीसदी तक टूट गया. लेकिन सोमवार दोपहर से ही इस शेयर ने यूटर्न लिया और तब आज तक लगातार तेजी रही. सोमवार के निचले स्तर 1271 रुपये से अब तक पिछले चार दिनों में यह शेयर करीब 41 फीसदी चढ़ चुका है. 

रिलायंस में अच्छी तेजी 

गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी 6.10% की तेजी के साथ 2494.40 पर बंद हुए. रिलायंस इंडस्ट्रीज भी पिछले तीन दिन से लगातार बढ़ रहा है. इसकी वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का नेटवर्थ बढ़ रहा है और वह एश‍िया के सबसे अमीर की कुर्सी पर जमे हुए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें