scorecardresearch
 

Happy Independence Day 2022: Mukesh Ambani ने परिवार संग मनाया स्वतंत्रता दिवस, पोते ने भी लहराया तिरंगा

देश की सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भी आज सोमवार को परिवार संग आजादी का त्योहार मनाते नजर आए. इस मौके पर अंबानी परिवार के सबसे छोटे सदस्य यानी मुकेश अंबानी के पोते पृथ्वी अंबानी (Prithvi Ambani) के हाथों में भी तिरंगा नजर आया.

X
अंबानी परिवार ने मनाया आजादी का जश्न अंबानी परिवार ने मनाया आजादी का जश्न
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है देश
  • मुकेश अंबानी ने भी लिया जश्न में हिस्सा

आज पूरा देश 76वां स्वतंत्रता दिवस (76th Independence Day) मना रहा है. राजधानी दिल्ली स्थित लाल किला (Red Fort) से लेकर दूर-दराज के गांवों तक लोग तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मना रहे हैं. आजादी के इस जश्न से कारोबार जगत भी अछूता नहीं है. देश की सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भी आज सोमवार को परिवार संग आजादी का त्योहार मनाते नजर आए. इस मौके पर अंबानी परिवार के सबसे छोटे सदस्य यानी मुकेश अंबानी के पोते पृथ्वी अंबानी (Prithvi Ambani) के हाथों में भी तिरंगा नजर आया.

कंपनी के कर्मचारियों संग मनाया जश्न

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अंबानी परिवार का एक वीडियो पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) और पोता पृथ्वी अंबानी तिरंगा फहराते दिख रहे हैं. मुकेश अंबानी ने अपने पोते को अपनी गोद में उठा रखा है, जबकि नीता अंबानी हाथों में तिरंगा लहरा रही हैं. वीडियो के अंत में नीता अंबानी पोते पृथ्वी को तिरंगा थमाती दिख रही हैं. बताया जा रहा है कि अंबानी परिवार कंपनी के कर्मचारियों के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह मना रहा था. यह वीडियो उसी समारोह का है.

तिरंगे के रंग में रंगा अंबानी का घर

देश की आजादी के 75 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में पिछले एक साल से 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर पूरे देश को शरीक करने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान का आह्वान किया था. प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील का बड़े पैमाने पर असर देखा गया. आम से लेकर खास तक लोगों ने अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराया. मुकेश अंबानी का परिवार भी इस मुहिम से दूर नहीं रह पाया. अंबानी परिवार का घर एंटीलिया इस मौके पर तिरंगे के रंग में जगमगा गया. एंटीलिया के फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

एंटीलिया के सामने सेल्फी लेने लगे लोग

बताया जा रहा है कि न सिर्फ अंबानी परिवार के घर को तिरंगे के रंग में सजाया गया है, बल्कि एंटीलिया के आस-पास कुछ किलोमीटर तक सड़कों को दोनों तरफ से तिरंगी की रोशनी में नहलाया गया है. एंटीलिया की इस सजावट को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे. अंबानी परिवार ने सजावट देखने आ रहे लोगों के लिए कोल्ड ड्रिंक और चॉकलेट आदि का भी बंदोबश्त किया. अंबानी परिवार के घर की इस सजावट को देख लोग वहां रुककर सेल्फियां लेने लग गए. बताया जा रहा है कि अंबानी परिवार के घर को स्वतंत्रता दिवस के जश्न के लिए रात भर सजावट कर तैयार किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें