scorecardresearch
 

IPO: अगले सप्ताह खुलने जा रहा है ये आईपीओ, अभी से GMP में दिख रहा है ₹50 का उछाल

Rainbow Children Medicare Ltd IPO: कंपनी का आईपीओ 27 अप्रैल को खुलेगा. इंवेस्टर्स इस आईपीओ में 29 अप्रैल तक बोली लगा पाएंगे.

X
27 अप्रैल को खुलेगा यह इनिशियल पब्लिक ऑफर 27 अप्रैल को खुलेगा यह इनिशियल पब्लिक ऑफर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कंपनी ने तय किया 516-542 रुपये का प्राइस बैंड
  • आईपीओ से 1,581 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी

Rainbow Children's Medicare Ltd IPO: रेनबो चिल्ड्रेन्स मेडिकेयर लिमिटेड (Rainbow Children's Medicare Ltd) का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) अगले सप्ताह आने वाला है. यह एक मल्टी-स्पेशियालिटी पेडियाट्रिक हॉस्पिटल चेन है. कंपनी का आईपीओ 27 अप्रैल को खुलेगा. इस आईपीओ के लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल है. अगर आप भी इस आईपीओ में पैसे लगाना चाहते हैं तो आइए इसके प्राइस बैंड और अन्य डिटेल्स के बारे में जानते हैं:

जानिए आईपीओ की कीमत (Rainbow Children's IPO Price)

कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 516-542 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है.  कंपनी के इक्विटी शेयरों की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर होगी. कंपनी के शेयर संभावित तौर पर 10 मई, 2022 को लिस्ट होंगे.

जीएमपी को लेकर हैं ये कयास (Rainbow Children's IPO GMP)

मार्केट पर नजर रखने वाले विश्लेषकों के मुताबिक, ग्रे मार्केट में शुक्रवार को कंपनी का शेयर 50 से 60 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध था. इस आईपीओ के तहत कंपनी 280 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. इसके अलावा प्रमोटर्स 2.4 करोड़ इक्विटी शेयरों की पेशकश (OFS) करेंगे. इस आईपीओ के जरिए कंपनी संभावित तौर पर 1,581 करोड़ रुपये जुटाएगी.

इस मद में पैसे खर्च करेगी कंपनी

कंपनी आईपीओ से प्राप्त रकम का इस्तेमाल कंपनी द्वारा जारी नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर्स के समय से पहले रिडेम्शन के साथ अन्य मदों में करेगी. इनमें नए हॉस्पिटल की स्थापना के लिए पूंजीगत व्यय और नए अस्पतालों के लिए मेडिकल एक्विपमेंट खरीदने और सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों के लिए किया जाने वाला खर्च शामिल है.

कंपनी के बारे में जानिए

Rainbow की मुख्य विशेषज्ञता Paediatrics में है. इनमें नवजात और पेडियाट्रिक इंटेंसिव केयर शामिल है. इसके साथ ही कंपनी  फर्टिलिटी केयर भी प्रदान करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें