scorecardresearch
 

Bitcoin फिर 50000 डॉलर पार, सभी क्रिप्टोकरेंसी में सुधार

Bitcoin value rise: दुनिया की सबसे प्रमुख वर्चुअल करेंसी Bitcoin की वैल्यू एक बार फिर से 50 हजार डॉलर के पार हो गई है. Dogecoin, Stellar, Uniswap, XRP, Litecoin, Cardano  जैसे सभी क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 24 घंटे में बढ़त देखी गई. 

Bitcoin में हो रहा सुधार (फाइल फोटो: Getty Images) Bitcoin में हो रहा सुधार (फाइल फोटो: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Bitcoin फिर बढ़त की ओर
  • सभी क्रिप्टोकरेंसी में मजबूती

Bitcoin value rise: दुनिया की सबसे प्रमुख वर्चुअल करेंसी Bitcoin की वैल्यू एक बार फिर से 50 हजार डॉलर के पार हो गई है. सोमवार को एश‍ियाई बाजारों में इसकी ट्रेडिंग करीब 50,093 डॉलर पर हुई. बिटकॉइन मई मध्य के बाद पहली बार 50 हजार डॉलर के पार हुआ है. 

क्रिप्टोकरेंसी बाजार में लगातार सुधार से Ether और Cardano ADA जैसे वर्चुअल करेंसी में भी सुधार हो रहा है. Dogecoin, Stellar, Uniswap, XRP, Litecoin, Cardano  जैसे सभी क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 24 घंटे में बढ़त देखी गई. गौरतलब है कि इसके पहले मई महीने में बिटकॉइन ने 50 हजार डॉलर के आंकड़े को पार किया था. लेकिन मई के मध्य के बाद बिटकॉइन टूट गया था.

रिकार्ड लेवल से गिरावट 

16 अप्रैल 2021 को बिटकॉइन (Bitcoin) ने रिकार्ड 63347 डॉलर के आंकड़े को छुआ था. इसके बाद बिटकॉइन में उतार-चढ़ाव होता रहा. इसके पहले फरवरी 2021 में भी बिटकॉइन 60 हजार डॉलर से ऊपर था. मई 2021 की शुरुआत में बिटकॉइन 50 हजार डॉलर के ऊपर था, लेकिन मई मध्य के बाद इसमें भारी गिरावट आई.

लगातार उतार-चढ़ाव 

जून 2021 में बिटकॉइन 35 हजार डॉलर के आसपास पहुंच गया. इसके बाद से यह उतार-चढ़ाव देखता रहा, लेकिन ऊपर की ओर बढ़ता रहा. सोमवार 22 अगस्त को बिटकॉइन ने फिर इसने 3.5 फीसदी की बढ़त हासिल करते हुए 50 हजार डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया. पिछले कई हफ्तों से बिटकॉइन 30 से 40 हजार डॉलर के रेंज में कारोबार कर रहा था. पिछले कई हफ्तों से Bitcoin 30 से 40 हजार डॉलर के रेंज में कारोबार कर रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें