scorecardresearch
 

ये बजट आम लोगों के मुंह पर तमाचा: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि  गरीब-किसान-मजदूर को निराशा, बेरोजगार युवाओं को हताशा. कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा. ये जनता की परेशानियों की अनदेखी करने वाली अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा बुधवार को पेश किए गए बजट पर विपक्ष ने बड़ी तीखी प्रतिक्रिया दी है, तो बीजेपी के मुख्यमंत्रियों ने इसे सराहा है. पढ़िए क्या रही सियासी दलों और नेताओं की प्रतिक्रिया-

आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं. बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे पर कुछ भी नहीं मिला. नीतीश कुमार बताए क्या यही उनके लिए डबल इंजन है? नीतीश की वजह से ही बीजेपी की केंद्र सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये बजट की देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला है. बजट में गांव को जगह दी गयी है. ये बजट देश की अर्थव्यवस्था को नई गति देने वाला है. गरीबों, किसानों और नौजवानों के लिए महत्वपूर्ण बजट है. वेतनभोगी कर्मचारियों को टैक्स में छूट दी गई है. बजट में कृषि सिंचाई योजना के तहत खेतों को पानी देने की व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त करने के लिए 24 नए मेडिकल का बजट में प्रावधान. वित्त मंत्री को इस बजट के लिए धन्यवाद.

केवल अमीरों की हिमायती है BJP: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि गरीब-किसान-मजदूर को निराशा, बेरोजगार युवाओं को हताशा. कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा. ये जनता की परेशानियों की अनदेखी करने वाली अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है. आखिरी बजट में भी बीजेपी ने दिखा दिया कि वो केवल अमीरों की हिमायती है. अब जनता जवाब देगी.

जावड़ेकर बोले- क्रांतिकारी है बजट

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह क्रांतिकारी बजट है. किसान को अपना अधिकार मिला है. किसान 15 साल से लाभकारी मूल्य मिल के लिए लड़ रहे थे. किसान को अपना अधिकार मिला है. अब न्यूनतम समर्थन मूल्य में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है. 50 करोड़ जो गरीब लोग थे, उनको 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा के तहत हर साल फ्री ट्रीटमेंट मिलेगा. यह बहुत बड़ी योजना है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में ब्लैक बोर्ड से डिजिटल बोर्ड की स्कीम आई है. सबको शिक्षा अच्छी शिक्षा मिले इसका प्रावधान किया गया है. उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को अब आठ करोड़ सिलेंडर मिलेंगे. महिलाओं के लिए यह बहुत बड़ा फायदा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें