scorecardresearch
 

नई बजाज Avenger Street 180 ABS का टीजर जारी, लॉन्च जल्द

Bajaj Avenger Street 180 ABS बजाज जल्द अपनी अवेंजर स्ट्रीट 180 को ABS के साथ अपडेट करने जा रहा है. जानें नई बाइक में और क्या होगा खास.

Bajaj Avenger Street 180 ABS Bajaj Avenger Street 180 ABS

बजाज के अपकमिंग Avenger Street 180 ABS मोटरसाइकल की लॉन्चिंग के लिए आधिकारिक टीजर जारी कर दिया गया है. ABS से लैस अवेंजर स्ट्रीट 180 की बिक्री भारतीय बाजार में जल्द की जा सकती है. बजाज ऑटो के क्रूजर मोटरसाइकल में स्टैंडर्ड तौर पर सिंगल-चैनल ABS दिया जाएगा. ये अपडेट इसलिए दिया जा रहा है, क्योंकि नए सुरक्षा नियमों के मुताबिक 1 अप्रैल 2019 से 125cc और इससे ज्यादा सीसी की गाड़ियों में ABS होना अनिवार्य है. यानी आने वाले हफ्ते में बजाज नई बाइक को लॉन्च कर सकता है.

सिंगल-चैनल ABS को जोड़े जाने के अलावा Bajaj Avenger 180 में स्टैंडर्ड तौर पर रियर-लिफ्ट प्रोटेक्शन सिस्टम भी दिया जाएगा. इसके अलावा नई मोटरसाइकल में और कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. बजाज Avenger Street 180 ABS पहले की ही तरह 180cc ट्विन-स्पार्क एयर कूल्ड इंजन के साथ आएगी. ये इंजन 15.3bhp का पावर और 13.7Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. यहां ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है.

सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो स्ट्रीट 180 ABS के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक्स ही मिलेगा. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में सिंगल 260mm डिस्क और रियर में 130mm ड्रम सेटअप दिया गया है. Street 180 के अलावा बजाज ने लगभग अपनी सारी बाइक्स को ABS के साथ अपडेट कर लिया है. हाल ही में बजाज ने Avenger Street और Cruise 220 मॉडल्स को भी ABS के साथ अपडेट किया था.

पल्सर रेंज को कंपनी ने ABS के साथ अपडेट कर दिया है. इसके अलावा बजाज ने कुछ समय पहले ही Discover 110 में CBS (कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम) को भी दिया है. साथ ही आपको बता दें बजाज नए 2019 Dominar 400 को भी भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें