scorecardresearch
 

10 सितंबर को लॉन्च होगी महिंद्रा की नई एसयूवी TUV 300

महिंद्रा ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी 'TUV 300' को इस साल 10 सितंबर को लॉन्च करने का ऐलान किया है. इस एसयूवी को पिछले एक साल से डेवलपिंग और टेस्टिंग के दौरान भारत में कई जगहों पर देखा गया है.

Mahindra TUV 300 Sketch Mahindra TUV 300 Sketch

महिंद्रा ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी 'TUV 300' को इस साल 10 सितंबर को लॉन्च करने का ऐलान किया है. इस एसयूवी को पिछले एक साल से डेवलपिंग और टेस्टिंग के दौरान भारत में कई जगहों पर देखा गया है. महिंद्रा ने इस एसयूवी को 'टफ यूटिलिटी व्हीकल' यानी 'टीयूवी' का नाम दिया है.

कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक नई एसयूवी 'TUV 300' कुछ नई तकनीक के फीचर्स से लैस होगा जैसे फ्लैट रूफ, छोटे ओवरहैंगस, लार्ज विंडो और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ और फी नए फीचर्स मौजूद होंगे. हालांकि इंटीरियर डिजाइन के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है.

महिंद्रा की नई TUV 300 में mHawk80 नाम का तीन सिलिंडर वाला टर्बोचार्जड डीजल मोटर लगा होगा. इस एसयूवी में 2WD के साथ 5 स्पीड ट्रांसमिशन होगा. हालांकि इस एसयूवी को 4WD  सिस्टम को ध्यान में रखकर बनाया गया है पर अभी यह सुविधा भारत में उपलब्ध नहीं होगी. इस एसयूवी की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 6.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये तक होने की संभावना है.

कंपनी के एक बयान के मुताबिक TUV 300 ग्लोबल मॉडल होगा. कंपनी जल्द ही इस एसयूवी के लिए दुनिया भर में बाजार तय करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें