scorecardresearch
 

लॉन्‍च हुई निसान की नई SUV, शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से भी कम

निसान मोटर ने एसयूवी ‘किक्स’को भारतीय बाजार में पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

लॉकडाउन में लॉन्चिंग लॉकडाउन में लॉन्चिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • निसान ने एसयूवी ‘किक्स’ को भारतीय बाजार में पेश किया
  • निसान ग्राहकों को दो साल तक मुफ्त मैकेनिक सहायता भी देगी

बीते 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन लागू है. इस वजह से अधिकतर सेवाएं ठप सी पड़ गई थीं. हालांकि, अप्रैल में सख्‍त लॉकडाउन के बाद मई महीने में थोड़ी ढील दी गई है. यही वजह है कि ऑटो कंपनियों ने अपने कारों के प्रोडक्‍शन और सेल्‍स शुरू कर दी है. इसके अलावा कार कंपनियों ने लॉन्चिंग की भी शुरुआत कर दी है.

इसी के तहत निसान मोटर ने एसयूवी ‘किक्स’ को भारतीय बाजार में पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन विकल्प में उतारा है. कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है.  निसान मोटर का दावा है कि बीएस-6 के किक्‍स की टर्बो इंजन इस श्रेणी में उपलब्ध कारों के बीच सबसे ज्यादा पावर जनरेट करता है.

ये पढ़ें- अप्रैल में मारुति की नहीं बिकी थी एक भी कार, लॉकडाउन में छूट से 5000 कारें डिलीवर

कंपनी ने कहा कि नयी किक्स में वाहन को स्थिर रखने की मैनेजमेंट सिस्‍टम है. इसके साथ ही पहाड़ों पर चलाने में मदद करने वाली सहायक प्रणाली,  इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्थिरता देने वाली प्रणाली भी मौजूद है. कंपनी ने इसके साथ दो साल या 50,000 किलोमीटर वारंटी की पेशकश की है. इसे कुछ भुगतान करके पांच साल या एक लाख किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी बीच सड़क पर कार खराब होने की स्थिति में दो साल तक मुफ्त मैकेनिक सहायता भी देगी जो देश के 1500 से अधिक शहर-कस्बों में उपलब्ध है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें