scorecardresearch
 

लॉन्च से पहले Tata Punch को बड़ी कामयाबी, अब लगी सबसे सुरक्षित कार की मुहर!

ग्राहक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Punch का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कंपनी ने इसे 18 अक्टूबर को लॉन्च करने का फैसला किया है. लॉन्चिंग से पहले ही इस कार की ढेर सारी खूबियां चर्चा में है. कंपनी को उम्मीद है कि इस कार की बाजार में दमदार एंट्री होगी. 

Tata Punch को सबसे सुरक्षित कार का तमगा Tata Punch को सबसे सुरक्षित कार का तमगा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग
  • 18 अक्टूबर को लॉन्च होगी Tata Punch

ग्राहक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Punch का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कंपनी ने इसे 18 अक्टूबर को लॉन्च करने का फैसला किया है. लॉन्चिंग से पहले ही इस कार की ढेर सारी खूबियां चर्चा में है. कंपनी को उम्मीद है कि इस कार की बाजार में दमदार एंट्री होगी. 

लॉन्चिंग से पहले Tata Punch को एक बड़ी कामयाबी मिली है. Tata Nexon और Tata Altroz के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. टाटा मोटर्स ने गुरुवार को बताया कि टाटा पंच अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित कार है.

ग्लोबल एनसीएपी में टाटा पंच को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (16,453) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग (40,891) हासिल हुई है. सबसे सुरक्षित कार की मुहर लगते ही अब इस कार लोकप्रियता और बढ़ जाएगी. आज की तारीख में ग्राहक कार में सेफ्टी फीचर्स पर खास ध्यान देते हैं. 

कंपनी ने Tata Punch को इसी महीने की शुरुआत में रिवील किया था. साथ ही इसकी प्री-बुकिंग 21,000 रुपये में 4 अक्टूबर से चालू है. Tata Punch का साइज 3.82 मीटर होगा. इस तरह ये हैचबैक की श्रेणी में एक पॉवरपैक एसयूवी होगी. 

Tata Punch देश की टॉप-10 सेलिंग कारों में शुमार प्रीमियम हैचबैक Maruti Swift की 3.85 मीटर की लंबाई से भी छोटी है. इसमें नई पीढ़ी का 1.2 लीटर रेवोट्रॉन बीएस-6 इंजन है. ये नई डायना-प्रो टेक्नोलॉजी के साथ आता है. वहीं कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मोड हैं. इसके अलावा जरूरत के हिसाब से सिटी और इको ड्राइव मोड का चुनाव किया जा सकता है.

Tata Punch में एक आम एसयूवी के 4 मेन फीचर्स दिए गए हैं जो उसे छोटे साइज में भी एक पूरी एसयूवी बनाते हैं. इसमें ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस, कमांडिंग ड्राइव पोजिशन, सभी सवारियों के लिए बेहतर स्पेस और हाई-एंड फीचर्स मौजूद हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 193mm है जो हैचबैक कारों में आमतौर पर 170mm तक होता है. वहीं इसमें 16 इंच के डायमंड-कट व्हील हैं जो इसकी ड्राइव को स्मूद बनाते हैं.

उम्मीद की जा रही है कि इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये तक होगी. वहीं मार्केट में ये Maruti Suzuki Ignis, Renault Kiger, Nissan Magnite के साथ-साथ जल्द लॉन्च होने वानी Hyundai Casper और Citroen C3 को कड़ी टक्कर दे सकती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें