scorecardresearch
 

Volkswagen Tiguan का भारत में प्रोडक्शन शुरू, नए वर्जन की लॉन्चिंग जल्द

SUV Tiguan Facelift Version: फॉक्सवैगन ने SUV Tiguan का भारत में उत्पादन शुरू कर दिया है. अगले महीने की शुरुआत में इस एसयूवी का नया फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च होने वाला है.

भारत में शुरू हुआ Tiguan का उत्पादन (File Photo) भारत में शुरू हुआ Tiguan का उत्पादन (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिसंबर में Tiguan के फेसलिफ्ट वर्जन की लॉन्चिंग
  • कनेक्टेड कार के फीचर से है लैस

जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ने SUV Tiguan का भारत में उत्पादन शुरू कर दिया है. कंपनी अगले महीने की शुरुआत में पांच सीटों वाली इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन (Facelift Version) लॉन्च करने वाली है. यह 2021 में भारत में चार नई एसयूवी लॉन्च करने की कंपनी की योजना का हिस्सा है.

ये हो सकती है शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत

बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, फॉक्सवैगन ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित प्लांट में SUV Tiguan का उत्पादन शुरू किया है. इसका फेसलिफ्ट वर्जन सात दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा. इसकी एक्स-शोरूम कीमत (Ex-Showroom Price) 28 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी ने नए वर्जन के इंटीरियर (Interior) और एक्सटीरियर (Exterior) दोनों में बदलाव किया है.

नए वर्जन में हो सकते हैं ये बदलाव

फीचरों की बात करें तो फॉक्सवैगन की इस एसयूवी के नए वैरिएंट में एंड्रॉयड ऑटो (Andriod Auto) और एपल कारप्ले (Apple Carplay) सपोर्ट के साथ बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम (Touchscreen System) दिया जा सकता है. इनके साथ ही नए वैरिएंट में वायरलेस फोन चार्जर (Wireless Phone Charger), डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर (Digital Instrument Cluster) समेत कनेक्टेड कार टेक (Connected Car Tech) दिए जाने का अनुमन है. इसमें पुराने वैरिएंट के पैनोरमिक सनरूफ (Panoramic Sunroof), क्रूज कंट्रोल (Cruise Control) और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control) को बरकरार रखे जाने की भी उम्मीद है.

नई Tiguan में होंगे ये सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के फीचर्स को देखें तो नई एसयूवी Tiguan में सात एयरबैग (Airbag), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी कंट्रोल (Electronic Stability Control)और फ्रंट-रियर पार्किंग सेंसर (Front-Rear Parking Sensor) दिए गए हैं. इसे एमक्यूबी प्लेटफॉर्म (MQB Platform) पर तैयार किया गया है. इसमें 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन (7-speed DSG transmission) से लैस 2.0 लीटर टीएसआई इंजन (2.0l TSI engine) के साथ ही ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है. भारतीय बाजार में Tiguan के फेसलिफ्ट वर्जन की प्रतिस्पर्धा जीप कंपास (Jeep Compass) और हुंडई टकसन (Hyundai Tucson) से होने की उम्मीद है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×