scorecardresearch
 

दिखने में पापा के पुराने स्कूटर जैसा; सिंगल चार्ज में 150KM जाता है ये EV

इलेक्ट्रिक स्कूटर और दिखने में लुक एकदम क्लासिक, ठीक आपके पापा के पुराने स्कूटर जैसा, हो गए हैरान? लेकिन चौंकिए मत, इंडियन मार्केट में ऐसा Electric Scooter मौजूद है.

X
One Moto का Electa One Moto का Electa
स्टोरी हाइलाइट्स
  • One Moto ने बनाया ये स्कूटर
  • कीमत 1.99 लाख रुपये से शुरू
  • स्कूटर में आती है रिमूवेबल बैटरी

हम में से कई लोगों ने अपने पापा के स्कूटर पर आगे खड़े होकर खूब मस्ती की होगी, कभी-कभी पापा ने हमें स्कूटर चलाने को भी दिया होगा. कुल मिलाकर पापा का वो स्कूटर हमारी यादों का अटूट हिस्सा है. अब ब्रिटेन की एक इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी One Moto ने बिलकुल वैसे ही क्लासिक लुक वाला एक इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडियन मार्केट में लॉन्च किया है.

One Moto का Electa

ब्रिटिश ईवी कंपनी One Moto का Electa Electric Scooter देखने में एकदम पापा के जमाने के क्लासिक स्कूटर जैसा दिखता है. गोल हेडलैंप, फ्लैट सीट और साइड के कवर, सब कुछ इस स्कूटर को एक क्लासिक लुक देते हैं. इसमें 4kW की रिमूवेबल बैटरी है. इसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का टाइम लगता है. जबकि इसकी बैटरी को 10 सेकेंड में स्वैप किया जा सकता है. इसमें क्रोम फिनिश का ऑप्शन भी ले सकते हैं, ये इस स्कूटर को और शानदार और क्लासी बनाता है.

सिंगल चार्ज में 150KM जाता है Electa
सिंगल चार्ज में 150KM जाता है Electa

सिंगल चार्ज में 150 KM की रेंज

One Moto Electa सिंगल चार्ज में 150 किमी की रेंज देता है. इसकी टॉप-स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है. वहीं ये 3.3 सेकेंड में 0 से 50 किमी की रफ्तार पकड़ लेता है. इस स्कूटर का वजन 115 किलोग्राम है. वहीं इसमें 12 इंच के टायर और हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स भी हैं. इसमें ब्रशलेस डीसी हब मोटर है, वहीं इसका व्हीलबेस 1390mm है.

1.99 लाख रुपये से कीमत शुरू
1.99 लाख रुपये से कीमत शुरू

1.99 लाख रुपये कीमत

वन मोटो इलेक्टा (One Moto Electa) स्कूटर की एक्स-शोरूम प्राइस 1.99 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने अभी इसका एक ही वैरिएंट मार्केट में उतारा है और ये One Moto का फ्लैगशिप मॉडल है. इसकी डिलीवरी भी कंपनी शुरू कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें