scorecardresearch
 

लॉन्च हुई नई Royal Enfield Classic 350, देखें तस्वीरें, इतनी है कीमत

बाइक राइडर्स की पहली पसंद Royal Enfield Classic 350 का पूरा रंग-रूप बदल गया है. आम लोगों के बीच ‘बुलेट’ के नाम से जानी जाने वाली इस मोटरसाइकिल की नई जेनरेशन को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. जानें कितनी अलग है नई Royal Enfield Classic 350 पुरानी से

नई Royal Enfield Classic 350 लॉन्च नई Royal Enfield Classic 350 लॉन्च
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मीटर कंसोल में बदलाव से दिया गया नया लुक
  • 4 वैरिएंट में 11 कलर कॉम्बिनेशन में लॉन्च
  • क्रोम फिनिश को दिया गया है प्रीमियम और रेट्रो लुक

बाइक राइडर्स की पहली पसंद Royal Enfield Classic 350 का पूरा रंग-रूप बदल गया है. आम लोगों के बीच ‘बुलेट’ के नाम से जानी जाने वाली इस मोटरसाइकिल की नई जेनरेशन को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. जानें पुरानी से कितनी अलग है नई Royal Enfield Classic 350 बाइक.

रिफ्रेश अंदाज़, वही दमदार आवाज़

नई Royal Enfield Classic 350 की लॉन्च को लेकर महीनों से इंतज़ार हो रहा है. अब इस सब्र का मीठा फल मिल गया है और कंपनी ने 1 सितंबर 2021 को इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग कर दी है. इस मोटरसाइकिल को पूरी तरह से नया बनाया गया है, लेकिन इसमें ‘बुलेट’ की जानी-पहचानी इंजन की दमदार आवाज़ को बरकरार रखा गया है.

नई Royal Enfield Classic 350 Chrome Series
नई Royal Enfield Classic 350 Chrome Series

J-Platform पर डेवलप

नई Royal Enfield Classic 350 को कंपनी ने नए J-Platform पर डेवलप किया है. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी ने Royal Enfield Meteor 350 में किया है. कंपनी की ये नई मोटरसाइकिल G2 मॉडल से इंस्पायर्ड है. इसके हैडलैंप के डिजाइन से लेकर फ्यूलटैंक, मडगार्ड, कलर कॉम्बिनेशन और डिस्क ब्रेक तक में क्लासिक लुक को रिफ्रेश किया गया है. जिससे ये पूरी तरह से एक नई मोटरसाइकिल लगती है.

नई Royal Enfield Classic 350 Redditch Series
नई Royal Enfield Classic 350 Redditch Series

पहले से कहीं ज्यादा स्मूद राइड

नई Royal Enfield Classic 350 में कंपनी ने ट्वविन डाउनट्यूब स्पाइन चेसिस दी है. ये मोटरसाइकिल को मजबूत बनाती है. वहीं हल्की क्लिच और नए गियरशिफ्ट के साथ चौड़े टायर इसकी राइड को पहले से कहीं ज्यादा स्मूद बनाते हैं. इसमें फ्रंट पर टेलिस्कोपिक और बैक साइड में ट्विन ट्यूब शॉक एब्जार्वर दिए गए हैं. ये शहरों की सड़कों से लेकर एडवेंचर टूरिज्म वगैरह सभी कंडीशन को ध्यान में रखकर बनाई गई है. वैसे भी बुलेट की सबसे बड़ी पहचान पहाड़ों पर रोड ट्रिप के लिए है.

नई Royal Enfield Classic 350 का मीटर कंसोल
नई Royal Enfield Classic 350 का मीटर कंसोल

बदल गया है मीटर कंसोल

नई Royal Enfield Classic 350 के लुक में सबसे बड़ा बदलाव इसका मीटर कंसोल है. इसके ‘डांसिंग नीडल’ वाले एनालॉग मीटर को LCD डिस्प्ले वाले डिजिटल मीटर के साथ कंबाइन किया गया है. इसके अलावा हैंडल बार पर एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है जो मोबाइल से लेकर, GoPro कैमरा इत्यादि को चार्ज करने के काम आता है. वहीं बाइक में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा दी गई है.

नई Royal Enfield Classic 350 Dark Series
नई Royal Enfield Classic 350 Dark Series

है वही Royal Enfield पंप इंजन

नई Royal Enfield Classic 350 में 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन है. ये पुरानी क्लासिक के पंप इंजन की तरह ही है जो बुलेट की शानदार आवाज़ को बरकरार रखता है. ये 20bhp की मैक्सिमम पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ये BS-6 नॉर्म्स वाला इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन इंजन है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है, वहीं इंजन को इलेक्ट्रिक स्टार्ट भी किया जा सकता है.

नई Royal Enfield Classic 350 Signal Series
नई Royal Enfield Classic 350 Signal Series

डिस्क ब्रेक और टायर

नई Royal Enfield Classic 350 में 19 इंच ओर बैक साइड में 18 इंच का टायर है. ये स्पोक और एलॉय दोनों वर्जन में उपलब्ध होगा. मोटरसाइकिल की स्टेबिलिटी के लिए इसमें सिंगल और डुअल चैनल एबीएस ब्रेक सिस्टम है. साथ ही फ्रंट व्हील पर ट्विन पिस्टन वाला 300mm का डिस्क ब्रेक और बैक व्हील पर 270mm का सिंगल पिस्टन डिस्क ब्रेक है. बैक साइड पर ड्रम ब्रेक का ऑप्शन भी है. 

नई Royal Enfield Classic 350 Halcyon Series
नई Royal Enfield Classic 350 Halcyon Series

नई Royal Enfield Classic 350 के कलर्स

नई Royal Enfield Classic 350 को कंपनी ने 5 कलर स्कीम में लॉन्च किया है और कुल 11 कलर कॉम्बिनेशन उतारे हैं. इसमें क्रोम फिनिश के दो कलर Chrome Red Chrome Bronze इसके क्लासिक लुक को नया अंदाज़ देते हैं. वहीं डार्क एडिशन के Dark Stealth Black और Dark Gunmetal Grey कलर काफी प्रीमियम लुक के साथ आते हैं. भारतीय सेना के साथ बुलेट के जुड़ाव को देखते हुए कंपनी ने इसके Signals Marsh Grey और  Signals Desert Sand कलर भी लॉन्च किए हैं जिसके फ्यूल टैंक पर एक अनोखा नंबर प्रिंट होगा. वहीं डुअल टोन में कंपनी ने Halcyon Green, Halcyon Black और Halcyon Grey कलर उतारे हैं जिसके फ्यूल टैंक को ऊपर से ब्लैक फिनिश दिया गया है. वहीं सिंगल चैनल में Redditch Sage Green और Redditch Grey कलर ऑप्शन दिया गया है. 

नई Royal Enfield Classic 350 का प्राइस
नई Royal Enfield Classic 350 का प्राइस

ये है नई Royal Enfield Classic 350 का प्राइस

नई Royal Enfield Classic 350 के मॉडल की प्राइस 1.84 लाख रुपये से शुरू होगी. इसमें सबसे कम प्राइस Redditch वर्जन की तो सबसे अधिक प्राइस क्रोम फिनिश की होगी. क्रोम फिनिश की एक्स-शोरूम प्राइस 2.15 लाख रुपये से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें