scorecardresearch
 

पता चल गया कब आ रही Mahindra की इलेक्ट्रिक कार, Tata Nexon को देगी टक्कर

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने Tata Nexon EV के साथ-साथ Hyundai Kona EV और MG ZS EV को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है. कंपनी ने अब अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा कर दी है.

X
ऑटो एक्सपो में दिखाई गई इलेक्ट्रिक XUV300 ऑटो एक्सपो में दिखाई गई इलेक्ट्रिक XUV300
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सबसे पहले महिंद्रा लाई थी इलेक्ट्रिक गाड़ी
  • इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर, 4-व्हीलर पर फोकस

देश में तेजी से इलेक्ट्रिक कारों का बाजार बढ़ रहा है. Tata Motors ने इस सेगमेंट में अपनी अच्छी पकड़ बनाई है, और अब महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस सेगमेंट में दमदार एंट्री करने की ठान ली है. कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Mahindra New Electric SUV) कब लाएगी, अब इसकी ऑफिशियल एनाउंसमेंट कर दी गई है.

अगले साल आएगी इलेक्ट्रिक XUV300
महिंद्रा ने गुरुवार को कहा कि कंपनी 2023 की तीसरी और चौथी तिमाही के बीच XUV300 एसयूवी का फुल इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी. वहीं कंपनी बहुत जल्द अपनी पूरी EV स्ट्रैटजी से भी पर्दा उठाएगी. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है XUV300 के बाद कंपनी कई और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है. 

कंपनी के एमडी और सीईओ अनीश शाह का कहना है कि कंपनी अभी इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर और 4-व्हीलर पर ध्यान दे रही है. इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर सेगमेंट में उतरने का एसका फिलहाल कोई इरादा नहीं है.

सबसे पहले महिंद्रा लाई थी इलेक्ट्रिक गाड़ी
इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मामले में देश में अभी भले Tata Motors की Tata Nexon EV की सबसे दमदार मौजूदगी हो, लेकिन देश में सबसे पहले इलेक्ट्रिक गाड़ी लाने का श्रेय महिंद्रा एंड महिंद्रा को ही जाता है. अभी कंपनी eVerito नाम से इलेक्ट्रिक सेडान को इंडियन मार्केट में बेचती है. वहीं कुछ साल पहले कंपनी Auto Expo में अपनी e-KUV100 की झलक भी दिखा चुकी  है.

महिंद्रा के अलावा Maruti Suzuki India ने भी इंडियन मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करने की प्लानिंग कर ली है. कंपनी के अपनी WagonR का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है.

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा बहुत जल्द अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (New EV) इंडियन मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. इसकी कुछ स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं. मार्केट में ये Tata Nexon EV के साथ-साथ MG ZS EV और Hyundai Kona EV को भी कड़ी टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें