scorecardresearch
 

इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग, Okinawa के बाद अब Ola ने रिकॉल किए 1441 स्कूटर

Ola Scooters Recall: पूरे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. इसके बाद ओला ने अपने 1,441 स्कूटरों को रिकॉल किया है. इससे पहले ओकिनावा ने अपने वाहन रिकॉल किए थे.

X
Ola ने रिकॉल किए 1,400 से ज्यादा स्कूटर Ola ने रिकॉल किए 1,400 से ज्यादा स्कूटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं आईं सामने
  • सरकार ने गठित की समिति

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं के बीच 1,441 स्कूटरों को रिकॉल किया है. कंपनी ने रविवार को स्टेटमेंट जारी कर यह जानकारी दी. कंपनी ने कहा कि 26 मार्च को आग लगने की घटना की जांच चल रही है और शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि यह अपनी तरह की अकेली घटना थी. 

कंपनी ने स्टेटमेंट में कही ये बात

ओला इलेक्ट्रिक ने बयान जारी कर कहा है, "एहतियात के तौर पर हम उस बैच के स्कूटरों की विस्तृत जांच करेंगे और इसीलिए हमने 1,441 वाहनों को स्वैच्छिक तौर पर रिकॉल किया है."

कंपनी ने कहा, "हमारे सर्विस इंजीनियर्स इन स्कूटरों का परीक्षण करेंगे और बैटरी सिस्टम की पूरी जांच करेंगे."

Ola Electric ने कहा कि उसकी बैटरी से जुड़ी प्रणाली पहले ही तय नियमों के अनुरूप काम करती है और AIS 156 के लिए इसकी टेस्टिंग हो चुकी है. यह भारत के लिए हाल में प्रस्तावित स्टैंडर्ड है. कंपनी के मुताबिक उसके स्कूटर यूरोपीयन स्टैंडर्ड ईसीई 136 के भी अनुरूप हैं. 

हाल में, इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. इसके बाद से मैन्यूफैक्चरर्स को अपने वाहनों को रिकॉल करना पड़ रहा है. 

सरकार ने गठित की समिति

ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) ने 3,000 से ज्यादा यूनिट्स रिकॉल कर लिए हैं. वहीं, PureEV ने करीब 2,000 यूनिट्स वापस मंगा लिए हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं को देखते हुए सरकार को एक समिति का गठन करना पड़ा. सरकार ने वाहनों में आग लगने की घटना की जांच के लिए समिति बनाई है. वहीं, कंपनियों को चेताया है कि किसी भी तरह की लापरवाही की स्थिति में जुर्माना लगाया जाएगा. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें