scorecardresearch
 

Boom Motors की पहली EV लॉन्च, चार्ज खत्म होने पर कर सकते हैं बैटरी स्वैप, जानिए कीमत और फीचर्स

Boom Motors ने अपनी पहली EV लॉन्च कर दी है. ये एक इलेक्ट्रिक बाइक है जो 200 किलोग्राम तक का लोड कैरी कर सकती है. वहीं कंपनी ने इसमें सेगमेंट की बेस्ट वारंटी भी ऑफर की है.

X
Boom Corbett हुई लॉन्च Boom Corbett हुई लॉन्च
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 200 किलो तक लोडिंग कैपिसिटी
  • EV की टॉप स्पीड 75 kmph है
  • नई इलेक्ट्रिक बाइक 4 रंग में उपलब्ध

तमिलनाडु की कंपनी Boom Motors ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Boom Corbett को लॉन्च कर दिया है. दिखने में ये काफी स्टाइलिश है और साथ ही ये भारी वजन कैरी करने में भी एक्सपर्ट बाइक है.

Boom Corbett का स्टाइलिश लुक
Boom Corbett का स्टाइलिश लुक

200 किलो तक लोड उठाए
Boom Corbett की खास बात ये है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक 200 किलोग्राम तक के लोड को कैरी कर सकती है. इसमें 2 बैटरी ऑप्शन है और  इसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा तक है. 

इसकी एक और खास बात ये है कि ये स्वैपेबल बैटरी के साथ आती है, यानी अगर इसमें बैटरी खत्म हो जाती है तो उसे आसानी से बदला भी जा सकता है. वहीं इसमें चोरी होने पर डिटेक्शन और एक्सीडेंट डिटेक्शन जैसे इंटेलीजेंट फीचर्स भी हैं.

Boom Corbett के फीचर्स
Boom Corbett के फीचर्स

Boom Motors के सीईओ अनिरुद्ध रवि नारायण का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय हालातों के हिसाब से तैयार किया गया है. इसलिए ये देश में किसी भी मौसम और किसी भी तरह की सड़कों पर चलने में सक्षम है. इसे कंपनी ने चार रंगों व्हेल ब्लू, बीटल रेड, मैंटिस ग्रीन और पैंथर ब्लैक कलर में लॉन्च किया है. 

Boom Corbett के वारंटी प्लान
Boom Corbett के वारंटी प्लान शानदार

Boom Corbett पर शानदार वारंटी प्लान
कंपनी ने  Boom Corbett को शानदार वारंटी प्लान के साथ लॉन्च किया है. इसकी चेसिस पर जहां 7 साल की वारंटी है. वहीं इसकी बैटरी पर कंपनी 5 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है. ये इस सेगमेंट बैटरी और चेसिस पर सबसे अधिक वारंटी है.

इतनी है Boom Corbett की कीमत
Boom Corbett को कंपनी ने 89,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है. सरकार की सब्सिडी मिलने के बाद इसकी कीमत और कम हो जाती है. कंपनी ने इसकी बुकिंग 12 नवंबर से शुरू की है और सिर्फ 499 रुपये में इसे बुक कराया जा सकता है. लॉन्च पर इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर कंपनी इस पर 3,000 रुपये का डिस्काउंट भी दे रही है और इसकी डिलीवरी जनवरी से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें