scorecardresearch
 

इस एक डिवाइस से बिन पैडल भागने लगी 'देसी साइकिल', Anand Mahindra ने दे दिया ऑफर

आनंद महिंद्रा को नए और इनोवेटिव आइडिया बहुत पसंद आते हैं. अक्सर वो इससे जुड़े वीडियो ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं. अबकी बार उन्हें गुरसौरभ सिंह का इनोवेशन इतना पसंद आया कि वो उनकी कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं.

X
ये डिवाइस बनाएगा देसी साइकिल को इलेक्ट्रिक
ये डिवाइस बनाएगा देसी साइकिल को इलेक्ट्रिक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 20 मिनट पैडल मारने पर 50% बैटरी चार्ज
  • सिंगल चार्ज में जाए 40 किलोमीटर दूर तक
  • आग और पानी दोनों नहीं बिगाड़ सकते कुछ

जरा सोचिए आपके पास एक ऐसी देसी साइकिल हो, जो इस फास्ट होती दुनिया में सरपट भागने की रफ्तार दे, तो कैसा होगा. जी हां, इस बार आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को ऐसा सपना साकार करने वाला एक डिवाइस इतना पसंद आया है कि वो अब इसमें इन्वेस्ट करना चाहते हैं. इस डिवाइस को बनाया है ध्रुव विद्युत (Dhruv Vidhyut) ने...

देसी साइकिल को बनाए इलेक्ट्रिक
ध्रुव विद्युत के फाउंडर गुरसौरभ सिंह का डिवाइस बहुत टेक सेवी है. ये हीरो या एटलस जैसी कंपनियों की आम साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल में कन्वर्ट करता है. इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसके लिए साइकिल में कोई मॉडिफिकेशन नहीं करना पड़ता. मतलब साइकिल में ना तो कहीं से कटिंग करनी होती है, ना वेल्डिंग, बल्कि ये साइकिल में पैडल के ऊपर नट बोल्ट से कस जाता है. 

मिलती हैं ये खूबियां...
ये डिवाइस देसी साइकिल को अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाने का मौका देता है. इतना ही नहीं 20 मिनट पैडल मारने पर इसकी बैटरी 50% चार्ज हो जाती है. साथ ही ये एक बार फुल चार्ज होने के बाद 40 किमी तक जा सकती है. 170 किलोग्राम तक के वजन को खींच सकती है. ये आग और पानी से प्रूफ है. खेतों और कीचड़ में भी ये साइकिल को आराम से खींच सकती है. इसके अलावा इसमें फोन चार्ज करने की सुविधा भी है.

आनंद महिंद्रा करना चाहते हैं इन्वेस्ट
गुरसौरभ सिंह के डिवाइस से आनंद महिंद्रा इतने प्रभावित हैं कि उन्होंने इसे लेकर तीन लंबे-लंबे ट्वीट किए हैं. साथ ही लिखा है कि उन्हें ध्रुव विद्युत में निवेश करके गौरवान्वित महसूस होगा. उन्होंने ट्विटर पर लोगों से गुरसौरभ से मिलाने की अपील भी की है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें