scorecardresearch
 

'पैगंबर मोहम्मद का अपमान नहीं कर सकते', तालिबान ने मॉडल को भेजा जेल

तालिबान (Taliban) सरकार ने अफगानिस्तान के एक मॉडल को गिरफ्तार कर लिया है. उसपर इस्लाम का अपमान करने का आरोप है.

X
अजमल हकीकी (बाएं) को गिरफ्तार किया गया है
अजमल हकीकी (बाएं) को गिरफ्तार किया गया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मॉडल का एक वीडियो वायरल हुआ था
  • मॉडल के तीन साथियों को भी गिरफ्तार किया गया

अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) सरकार आने के बाद से वहां लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. अब खबर है कि तालिबान ने अफगानिस्तान के बड़े फैशन मॉडल के साथ-साथ उसके तीन साथियों को अरेस्ट कर लिया है. इन लोगों पर इस्लाम और कुरान का अपमान करने का आरोप है.

अजमल हकीकी (Ajmal Haqiqi) अपने फैशन शो, यूट्यूब क्लिप्स और मॉडलिंग इवेंट्स की वजह से चर्चा में रहते हैं. अब तालिबान सरकार ने उनको गिरफ्तार कर लिया है. तालिबान इंटेलिजेंस एजेंसी ने Ajmal Haqiqi की एक तस्वीर पोस्ट की है. इसमें उनको हथकड़ी लगी हुई है.

क्या है मामला?

अफगान में एक वीडियो वायरल है. इसमें कॉमीडियन गुलाम साखी (Ghulam Sakhi ) अरबी में कुरान की आयतें पढ़ रहे हैं. गुलाम साखी ठीक से बोल नहीं पाते हैं, अपनी इस खामी को वह लोगों को हंसाने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन जब वह कुरान की आयतें पढ़ रहे थे तो Ajmal Haqiqi हंस रहे थे, यही वीडियो वायरल हो गया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajmal_Haqiqi_Official (@ajmal_haqiqi_officail)

गिरफ्तारी के बाद तालिबान सरकार ने Ajmal Haqiqi और उनके साथियों का वीडियो जारी किया है, इसमें वे लोग तालिबान सरकार और धार्मिक विद्वानों से माफी मांग रहे हैं. वीडियो के साथ लिखा गया, 'किसी को कुरान या फिर पैगंबर मोहम्मद द्वारा कही गई बातों का अपमान करने का हक नहीं है.'

फिलहाल कुछ संगठन Ajmal Haqiqi के समर्थन में आ गये हैं. Amnesty International ने मॉडल कि रिहाई की मांग की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें