scorecardresearch
 

ईरान संसद हमलाः कैमरे में कैद हुई बंदूकधारी हमलावरों की तस्वीरें

फायरिंग में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए है, जिसमें एक की मौत हो गई. स्थानीय मीडिया के मुताबिक चार बंदूकधारियों ने संसद के अंदर लोगों को बंधक बना लिया है. कुछ सांसदों के मुताबिक इस गोलीबारी में घायल एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है

ईरान संसद की इमारत से बाहर झांकता आतंकी ईरान संसद की इमारत से बाहर झांकता आतंकी

ईरान की संसद पर आतंकी हमले के हमलावरों की तस्वीर कैमरे में कैद हुई है. इन तस्वीर में आतंकी ईरानी संसद की इमारत से बाहर बेखौफ झांकता नजर आ रहे हैं. उनके हाथों में AK-47 राइफल भी हैं. वहीं, संसद भवन के अंदर से लगातार गोलीबारी की आवाज आ रही हैं. स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10:15 बजे चार बंदूकधारी ईरानी संसद के अंदर घुसकर गए और सांसदों को बंधक बना लिया है. फायरिंग में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए है, जबकि एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई. खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक चार बंदूकधारियों ने संसद के अंदर लोगों को बंधक बना लिया है. बुधवार को ईरान में दो लगातार हमले देखने को मिले. इसके अलावा तेहरान स्थित अयातुल्ला खामनेई के मकबरा में दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया और तीसरे हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने ढेर कर दिया. जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. इमाम का मकबरा में एक हमलावर को गिरफ्तार भी किया गया है.इन दोनों हमलों में अब तक कम से कम सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

इसे भी पढ़िएः ईरानी संसद में घुसे आतंकी, सांसद बंधक, खुमैनी स्मारक पर भी फिदायीन हमला

तस्नीम न्यूज के मुताबिक अब भी ईरान की संसद के अंदर गोलीबारी जारी है.सुरक्षा बलों की ओर से एक हमला को गिरफ्तार करने की भी खबर है. हमलावरों के पास AK-47 राइफल और एक हमलावर के पास हैंडगन है. ईरानी संसद की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति कमेटी के प्रवक्ता हुसैन नघवी हुसैनी ने बताया कि चार में एक हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है. 

उन्होंने बताया कि हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है, लेकिन अब हालात पहले के मुकाबले काबू में हैं. संसद की ओर जाने  वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. वहीं, ईरान के गृहमंत्री अब्दोलरेज रहमानी फाजली ने बताया कि तेहरान प्रोविंस सिक्यूरिटी काउंसिल की आपातकालीन बैठक आयोजित करने जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने इस बाबत ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें