scorecardresearch
 

PM मोदी ने नवाज शरीफ की मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

लाहौर एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जट्टी उमरा स्थित नवाज शरीफ के रायविंड पैलेस पहुंचे. यहां शरीफ की मां से मिले तो पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. मोदी का पाकिस्तान दौरा सभी को हैरान कर देने वाला है.

X

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने लाहौर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. दरअसल, मोदी के स्वागत के लिए शरीफ के बेटे हसन और परिवार के दूसरे सदस्य बाहर हॉल में पहुंचे. उनके साथ शरीफ की मां भी थीं. प्रधानमंत्री मोदी ने शरीफ की मां को देखते ही उनके पैर छू लिए.

लाहौर एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद प्रधानमंत्री मोदी जट्टी उमरा स्थित नवाज शरीफ के रायविंड पैलेस पहुंचे. मोदी का पाकिस्तान दौरा सभी को हैरान कर देने वाला है. पीएम ने सुबह खुद ही ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी कि वह लाहौर एयरपोर्ट पर शरीफ से मिलेंगे. हालांकि एयरपोर्ट पर मिलने के बाद वह शरीफ के साथ उनके पुश्तैनी घर के लिए रवाना हो गए.

खाने में मोदी का पसंदीदा 'साग'
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नवाज शरीफ के घर में प्रधानमंत्री के लिए जो खाना तैयार किया गया उसमें उनका पसंदीदा साग भी था. खाने में दाल, सब्जियां और साग सब-कुछ देसी घी में पकाया गया था. इसके साथ ही मोदी के साथ गए डेलीगेशन का भी खास स्वागत किया गया. उनके लिए कश्मीरी चाय भी पेश की गई.

मोदी के साथ सिर्फ 11 लोग गए शरीफ के घर
पीएम मोदी के साथ करीब 120 लोगों का डेलीगेशन था जिनमें से कुल 11 लोगों को ही पाकिस्तानी वीजा दिया गया था. यह वीजा 72 घंटों के लिए जारी किया गया था. बाकी के सदस्य एयरपोर्ट पर रुके रहे, जहां उनके खाने-पीने का इंतजाम किया गया था.

बता दें कि मोदी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन पर बधाई देने पहुंचे थे. शुक्रवार को ही शरीफ की नातिन की मेहंदी भी थी, जिसमें मोदी शरीक हुए. करीब डेढ़ घंटे की बातचीत और मुलाकात के बाद मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो गए और रात 8.40 बजे पालम एयरपोर्ट पहुंच गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें