scorecardresearch
 

अगले महीने हो सकती है भारत-PAK विदेश सचिव स्तर की वार्ता: पाकिस्तानी अधिकारी

विदेश कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम का खुलासा न करने की शर्त पर बताया कि विदेश सचिवों की बातचीत फरवरी में होने की संभावना है.

भारत को पठानकोट हमले पर पाकिस्तान की कार्रवाई का इंतजार भारत को पठानकोट हमले पर पाकिस्तान की कार्रवाई का इंतजार

पाकिस्तान के एक आला अधिकारी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान और भारत के विदेश सचिव अगले महीने मुलाकात कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने वाले कुछ कदमों के बीच दोनों पक्ष नई तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए एक-दूसरे के संपर्क में हैं.

विदेश कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम का खुलासा न करने की शर्त पर बताया कि विदेश सचिवों की बातचीत फरवरी में होने की संभावना है. अधिकारी ने कहा, 'बातचीत के मुद्दे पर दोनों पक्ष संपर्क में हैं और आपसी सहमति के बाद तारीखों का ऐलान किया जाएगा.' इस्लामाबाद में बीते 15 जनवरी को ही भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की बातचीत होनी थी. लेकिन पठानकोट आतंकवादी हमले के मद्देनजर दोनों देशों ने आपसी सहमति से बातचीत टालने का फैसला किया था.

पहले कार्रवाई फिर बातचीत की राह पर भारत
गौरतलब है कि भारत ने हमले के लिए जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया है. भारत इस आतंकवादी संगठन और इसके प्रमुख मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता रहा है. दो जनवरी को हुए हमले में शामिल होने के संदेह में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को गिरफ्तार करने की खातिर भारत ने पाकिस्तान को मुहैया कराए गए सबूतों पर कार्रवाई करने को कहा था. भारत ने बातचीत पर किसी तरह की प्रगति को कार्रवाई से जोड़ दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें