scorecardresearch
 

श्रीलंका में बड़ा खतरा, देश छोड़ दें विदेशी यात्री: इजरायल

यह चेतावनी श्रीलंका में ईस्टर के दिन रविवार को हुए आतंकी हमलों के बाद जारी की गई है. इसमें यात्रियों को देश छोड़कर जाने लिए कहा गया है. इसके साथ ही श्रीलंका की यात्रा करने वालों को यात्रा स्थगित करने के लिए कहा गया है.

इजरायल की ओर से जारी की गई चेतावनी (फाइल फोटो ) इजरायल की ओर से जारी की गई चेतावनी (फाइल फोटो )

हाल ही में श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद इजरायल के आतंक निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार श्रीलंका की यात्रा को लेकर चेतावनी जारी की है. इसमें यात्रियों को देश छोड़कर जाने लिए कहा गया है. इसके साथ ही श्रीलंका की यात्रा करने वालों को यात्रा स्थगित करने के लिए कहा गया है. इन हमलों में अब तक 359 लोग मारे जा चुके हैं.

यह चेतावनी श्रीलंका में ईस्टर के दिन रविवार को हुए आतंकी हमलों के बाद जारी की गई है. इन हमलों में अब तक 359 लोगों की जान जा चुकी है और सैकड़ों घायल हुए हैं. श्रीलंका के आतंकी हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी.

गौरतलब है कि श्रीलंका में आतंकी हमले से पहले भारत ने भी अलर्ट दिया था. श्रीलंका के रक्षा मंत्री ने बुधवार को बयान दिया कि भारत ने जो जानकारी भेजी थी वह कभी उनके प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे तक नहीं पहुंच पाई. ये जानकारी राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को मिली थी, जिस पर उन्होंने जांच करने की बात कही थी लेकिन प्रधानमंत्री और रक्षा एजेंसियों को इनके बारे में सूचित नहीं किया गया था.

आपको बता दें कि सुरक्षा को लेकर लेवल-2 दूसरे दर्जे का बड़ा खतरा होता है और लेवल-1 सबसे खतरनाक होता है, जिसमें यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि वे तुरंत देश को छोड़ दें. श्रीलंका के हालातों को देखते हुए आतंक निरोधक ब्यूरो ने यह चेतावनी जारी की है.

श्रीलंका में  इन आतंकी हमलों के बाद रक्षा सचिव हेमसिरी फर्नांडो ने इस्तीफा दे दिया. ईस्टर बम विस्फोटों के बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने रक्षा सचिव हेमसिरी फर्नांडो का इस्तीफा मांगा था, जिसके बाद गुरुवार को उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें