scorecardresearch
 

मुसलमानों के खिलाफ बयान देने वाले ट्रम्प ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी

अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प ने अब पार्टी छोड़ने की धमकी दी है.

X
डोनाल्ड ट्रम्प की फाइल फोटो डोनाल्ड ट्रम्प की फाइल फोटो

अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प ने अब पार्टी छोड़ने की धमकी दी है. अपने बयान पर विवाद और फिर दुनियाभर से आलोचना का शि‍कार होने वाले ट्रम्प ने कहा कि अगर वह पार्टी छोड़ भी दें तो चुनाव जीत जाएंगे.

अपने बयान पर अडि‍ग डोनाल्ड ट्रम्प के मुताबिक, उन्होंने एक सर्वे करवाया है जिसमें उनके 68 फीसदी समर्थकों ने कहा कि अगर ट्रम्प रिपब्लि‍कन छोड़ भी दें तो वह उन्हें ही वोट करेंगे. ट्रम्प ने फेसबुक पर लिखा, 'एक नया सर्वे बताता है कि मेरे 68 फीसदी समर्थक मेरे ग्रुप ऑफ रिपब्लि‍कन छोड़ने पर भी मेरे साथ हैं.'

A new poll indicates that 68% of my supporters would vote for me if I departed the GOP & ran as an independent....

Posted by Donald J. Trump on Tuesday, December 8, 2015

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका में प्रवेश के लिए धार्मिक जांचों को खारिज करने की राष्ट्रपति बराक ओबामा की अपील के एक दिन बाद अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगाने का आह्वान किया. आतंकी घटनाओं के परिपेक्ष्य में ट्रम्प ने कहा कि जब तक देश के प्रतिनिधि यह पता नहीं लगा लेते कि आखि‍र चल क्या रहा है, तब तक देश में मुसमानों के प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए.

व्हाइट हाउस और पेंटागन ने की निंदा
डोनाल्ड ट्रम्प के इस बयान की हर ओर आलोचना हो रही है, वहीं इसका असर दिसंबर के अंत में उनकी जॉर्डन यात्रा पर भी पड़ सकता है. ट्रम्प के मांग की निंदा करते हुए व्हाइट हाउस और पेंटागन ने इसे मुस्लिम विरोधी करार दिया है. इस ओर आधि‍कारिक बयान में कहा गया कि मुस्लिम विरोधी यह बयान अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा को कमतर करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें