scorecardresearch
 

इराक में बम विस्फोट, 17 व्यक्तियों की मौत

बगदाद के बाजार में सरकारी अधिकारियों को लक्षित करके किये गये एक के बाद एक बम धमाकों में आज कम से कम 17 लोगों की मृत्यु हो गई.

इराक बम ब्‍लास्‍ट इराक बम ब्‍लास्‍ट

बगदाद के बाजार में सरकारी अधिकारियों को लक्षित करके किये गये एक के बाद एक बम धमाकों में आज कम से कम 17 लोगों की मृत्यु हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह बम विस्फोट तकरीबन एक मिनट के अंतराल पर हुआ. ऐसा लगता है कि इसका लक्ष्य इराकी शियाओं को धमकाना था. वे सुन्नी विद्रोहियों के लगातार निशाने पर हैं. पुलिस ने बताया कि इन धमाकों में करीब 17 लोगों की मृत्यु हो गयी और करीब 35 लोग घायल हो गये.

विस्फोट प्रसिद्ध शिया दरगाह से महज 500 मीटर की दूरी पर हुआ. उस जगह दो प्रसिद्ध इमाम दफनाए गए हैं. विस्फोट के नजदीक दुकान और इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं. पुलिस ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है.हमले उस वक्त किए गए जब अनेक खरीदार ईद के अवसर पर नए कपड़े खरीदने के लिए बाहर निकले थे.

स्टेशन के करीब के एक दुकानदार अहमद नशीर ने बताया बताया, 'धमाके के समय बहुत से लोग खरीदारी करने आये हुये थे, इसलिए बाजार में बहुत भीड़-भाड़ थी.' उन्होंने बताया कि जब वह दुकान के बाहर आये तब मैंने दुकानों को जलते हुये देखा. बच्चे रो रहे थे और औरतें डर से कांप रही थीं. पूरी स्थिति बहुत तनावपूर्ण थी.' उल्लेखनीय है कि इसके एक दिन पहले अल साहब शिया दरगाह के करीब कुछ बंदूकधारियों ने पुलिस के दस्ते पर गोलीबारी की थी. इसमें दो पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल गये थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें