scorecardresearch
 

घर से सब्जी लेने न‍िकली थीं दो बहनें, अचानक रेल की पटरी पर रखा स‍िर, ट्रेन से कटीं

घर से दो चचेरी बहनें सब्जी लेने के ल‍िए न‍िकलीं लेक‍िन थोड़ी देर बाद ही उनके घरवालों को खबर लगी क‍ि उनका ट्रेन से एक्सीडेंट हो गया. मौके पर जाकर घरवालों ने देखा तो दोनों ने सुसाइड की कोश‍िश की थी ज‍िसमें एक बहन की जान चली गई. ये सनसनीखेज घटना यूपी के औरेया ज‍िले की है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो चचेरी बहनें घर से सब्जी लेने के ल‍िए न‍िकलीं
  • ट्रेन से कटकर देनी चाही जान, एक की गई जान

यूपी के औरेया ज‍िले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां घर से दो चचेरी बहनें सब्जी लेने के ल‍िए न‍िकलीं लेक‍िन उनके घरवालों के पास मौत की खबर आई. 

औरेया में अछलदा थाना क्षेत्र के देवीरिया गांव का जहां दो चचेरी बहनें रश्मि और शिवानी घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी लेकिन घरवालों को क्या मालूम थी क‍ि उन्हें अनहोनी की घटना की सूचना मिलेगी. 

देवरिया गांव की बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा रश्मि एवं 12वीं की पढ़ाई कर चुकी शिवानी एक दूसरे की रिश्ते में चचेरी बहनें थी. दोनों बहनें घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी लेकिन उनकी ट्रेन से एक्सीडेंट होने की खबर ने सब को हैरान कर द‍िया. परिवार वालों को जैसे ही जानकारी हुई तो तत्काल रेलवे ट्रेक पर जाकर देखा तो एक बहन रश्मि की ट्रेन से कट कर दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, स‍िर एवं हाथ में चोट आने से श‍िवानी गंभीर रूप से घायल हो गई. रश्मि तीन बहनों में सबसे छोटी थी.

रेल से कटकर दो बहनों ने करना चाहा सुसाइड.
रेल से कटकर दो बहनों ने करना चाहा सुसाइड.

आखिरकार मृतका एवं उसकी उसकी बहन वहां कैसे पहुंची, इस बारे में शिवानी से लाख जानने की कोशिश की गई लेकिन शिवानी ने सारी घटना से अनभिज्ञता जाहिर की. उसे कुछ नहीं मालूम क‍ि वह रेलवे ट्रैक पर कैसे पहुंची थी. 

लेकिन आखिर में इतना ख़ौफ़नाक कदम क्यों उठाया, यह एक बड़ा सवाल है. दोनों बहनों ने ट्रेन की पटरी पर स‍िर रखकर आत्महत्या का प्रयास किया जिसमें एक बहन रश्मि की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई और श‍िवानी किसी तरह बाल-बाल बच गई. घर में किसी से कहासुनी भी नहीं हुई थी. दोनों हंसी-खुशी बाजार में सब्जी लेने गई थीं लेक‍िन ऐसा क्या हुआ क‍ि दोनों बहनों ने ऐसा कदम उठाया.

रेलवे ट्रैक की तस्वीरें यही बयां कर रही है क‍ि दोनों ने एक साथ मरने की कोशिश की लेकिन एक कि मौत हो गई  और उसका धड़, स‍िर से अलग हो गया. दूसरी बहन के हाथ एवं स‍िर में गंभीर चोटें आई जिसे सैफई मेडिकल र‍ेफर किया गया था लेकिन इलाज के बाद घर भेज दिया गया. 

औरेया से सूर्य शर्मा की र‍िपोर्ट 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें