scorecardresearch
 

मौत की सेल्फी! हेलिकॉप्टर के पास क्लिक कर रहा था फोटो, कटा सिर

दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए एक लड़के की मौत हो गई. वह जिस हेलिकॉप्टर से सफर कर लौटा था उसी के पंखों की चपेट में आ गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा हेलिकॉप्टर के पास सेल्फी लेने के दौरान हुआ. जैक फेंटन नाम का यह लड़का ब्रिटेन के एक रईस परिवार से था. वह अपने तीन दोस्तों के साथ हेलिकॉप्टर के जरिए Mykonos से ग्रीस की राजधानी एथेंस के पास एक प्राइवेट हेलीपैड पर पहुंचा था.

X
ग्रीस में छुट्टियां मनाने गए शख्स के साथ हुआ हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर/unsplash)
ग्रीस में छुट्टियां मनाने गए शख्स के साथ हुआ हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर/unsplash)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड़का ब्रिटेन के एक रईस परिवार से था
  • मामले में पायलट पर भी हो सकती है कार्रवाई

विदेश में छुट्टियां मनाने गए 22 साल के अमीर लड़के का सिर हेलिकॉप्टर के पंखों की चपेट में आ गया. लड़के का सिर धड़ से अलग हो गया और उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि लड़का उसी हेलिकॉप्टर में सवार था और वह पंखों के बंद होने से पहले ही नीचे उतर कर सेल्फी लेने लगा था.

जैक फेंटन नाम का यह लड़का ब्रिटेन के एक रईस परिवार से था. है. वह अपने तीन दोस्तों के साथ हेलिकॉप्टर के जरिए Mykonos से ग्रीस की राजधानी एथेंस के पास एक प्राइवेट हेलीपैड पर पहुंचा था. यहां Bell 407 हेलिकॉप्टर का इंजन बंद होने से पहले ही वह नीचे उतर गया. वह हेलिकॉप्टर के पीछे पहुंचा, जहां उसके साथ यह हादसा हो गया.

हादसे के तुरंत बाद इमरजेंसी सर्विसेज को बुलाया गया लेकिन पंखे की तेज रफ्तार की वजह से जैक की तुरंत मौत हो गई थी. अब एक्सीडेंट की कारणों की जांच की जा रही है. इस मामले में पायलट पर हत्या का मामला दर्ज किया जा सकता है अगर उसने इंजन और पंखे के बंद होने से पहले ही पैसेंजर को उतरने को कहा होगा.

एथेंस बेस्ड ओपन टीवी ने बताया कि ऐसा हो सकता है कि एक्सीडेंट के समय जैक फोन पर बात कर रहा हो या सेल्फी ले रहा होगा. जैक के पैरेंट्स दूसरे हेलिकॉप्टर से Mykonos से एथेंस पहुंच रहे थे. वे सभी छुट्टियां खत्म कर यहां से ब्रिटेन लौट रहे थे.

boy killed in helicopter accident

बता दें कि जैक के पिता, मिगुएल, The Hop Farm के मार्केटिंग, सेल्स और पीआर के हेड हैं. यह फार्म 400 एकड़ में फैला है और बहुत फेमस है.

जैक की मौत की जांच में इस बात पर फोकस किया जाएगा कि वह हेलिकॉप्टर से क्यों उतरा था? बता दें कि अगर पायलट बटन दबाकर पंखे को ना रोके तो हेलिकॉप्टर के पंखे इंजन बंद होने के करीब 2 मिनट बाद रुकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें